Howrah news : एकता सेवा शक्ति के रात्रि भोजन रथ का दसवां दिन निर्विघ्न सम्पन्न

Kolkata News : उत्तर हावड़ा की प्रसिद्ध सामाजिक संस्था ‘एकता सेवा शक्ति’ का रात्रि भोजन रथ, लॉक डाउन से प्रभावित दिहाड़ी मजदूर, बस, ऑटो,रिक्शा चालक, बस्ती व फुटपाथ पर रहने वाले असहाय लोगों को लगातार भोजन सेवाएं प्रदान कर रहा है और इस भोजन रथ ने बिना किसी नागा के आज पूरे दस दिन का सफर तय कर लिया है। एकता सेवा शक्ति की ये एक सोच थी कि वे प्रतिदिन एक ही व्यंजन नहीं परोसेंगे और इसी प्रेम भाव से संस्था के सदस्य स्वयं प्रतिदिन नये नये व्यंजन बनाते हैं।

आज के मेनू में बनाया गया था, फ्राइड मसाला दाल और जीरा राइस।संस्था के सदस्यों का कहना है कि पहले दिन जब ऐसा करने का सोचा था तब उनके पास सिर्फ कुछ सदस्यों का सहयोग और सेवा भाव था, परंतु अब जब लोग उन्हें उनके काम से पहचानने लगे हैं तो उन्हें और भी लोगों का साथ मिल रहा है जो कि संस्था के भविष्य के लिए लाभदायक है और निश्चय ही संस्था आने वाले दिनों में और भी क्षेत्रों में अपने दायित्व का निर्वहन करेगी।

संस्था के सक्रिय सदस्य हैं – विक्की यादव शौर्य (अध्यक्ष), ऋषिकेश पाण्डेय, अन्नु नेवटिया, विवेक साव, शुभम श्रीवास्तव, अंकित सुमन(आशुतोष), वैशाली भट्टाचार्य, किशन गुप्ता, अमित वर्मा, मोनू, पिंकी पांडेय। सहयोगी साथीगण- अमित मिश्रा, कुणाल सोनकर, नीरज वर्मा, रोहित वर्मा, प्रेम सोनकर व अनेकों युवा साथी व कार्यकर्ताबंधु।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *