Howrah news : एकता सेवा शक्ति का लॉक डाउन में रात्रि भोजन रथ का दूसरा दिन

Kolkata Desk : उत्तर हावड़ा की प्रसिद्ध सामाजिक संस्था एकता सेवा शक्ति के भोजन रथ ने अपने दूसरे दिन का लक्ष्य भी सफलता पूर्वक प्राप्त किया। एकता सेवा शक्ति दान के भाव से नहीं बल्कि सेवा के भाव से लोगों को लॉक डाउन में रात्रि भोजन कराने में जुटी है। जिसके दो उदाहरण है, पहला ये कि दिन में पहले से ही कुछ संस्था इस सेवा कार्य को कर रही है अतः एकता सेवा शक्ति ने रात्रि भोजन का जिम्मा लिया, और दूसरा ये कि जैसे हम घर में स्वाद बदल बदल कर खाते हैं।

वैसे ही जब किसीको परोसें तो रोज एक ही स्वाद न परोसें, इस प्रेम भाव को रखते हुए दूसरे दिन के मेनू में चावल (जीरा राइस) और संग में आलू गोभी व पटल की मिक्स सब्ज़ी बनाई गई और साथ शुद्ध शीतल जल की भी व्यवस्था की गई।

एकता सेवा शक्ति समान विचारधारा के युवाओं का संगठन है और वो विचारधारा है, सामाजिक कर्तव्य का पालन। दोपहर को खाना बनाने से लेकर रात्रि 11 बजे तक कुछ निष्ठापूर्ण सदस्यों ने निःस्वार्थ भाव से इस सेवा कार्य में योगदान दिया और फलस्वरूप लगभग 500 जरूरतमंदों तक ये भोजन रथ पंहुचा। इतना ही नहीं, लोगों को एक पंक्ति में बैठकर बिल्कुल घर जैसा भोजन कराया गया।

संस्था के अध्यक्ष विक्की यादव शौर्य व अन्य सदस्य- ऋषिकेश पाण्डेय, अन्नु नेवटिया, वैशाली भट्टाचार्य, पिंकी पांडेय,अमित मिश्रा, कुणाल सोनकर, शुभम श्रीवास्तव, सूरज साव, मोनू वर्मा, प्रेम (रितेश) सोनकर, अमित वर्मा, रोहित वर्मा, शिवा साव, आशुतोष सुमन व अनेकों कार्यकर्तागण इस सेवा कार्य में सक्रिय रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *