#Howrah : चुनाव बाद हुई हिंसा में शामिल 6 आरोपियों को CBI ने हिरासत में लिया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कई हिंसक घटनाएं हुई थीं। भाजपा ने आरोप लगाया था कि TMC के कार्यकर्ता जीत के उत्साह में उन लोगों को निशाना बना रहे हैं, जिन्होंने चुनाव में ममता सरकार के समर्थन में वोट नहीं किया था। अदालत के आदेश के बाद CBI विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के साथ हुई बर्बरता की जांच कर रही है।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI)ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में हावड़ा से छह लोगों को हिरासत में लिया। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों पर विभिन्न आपराधिक घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अधिकारियों की टीम सुबह हावड़ा पहुंची और सभी छह लोगों को डोमजुर इलाके से हिरासत में लिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उपरांत हुई हिंसा के मामले में 34 प्राथमिकी अब तक दर्ज की है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो नदिया जिले से और एक उत्तर 24 परगना जिले से गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 19 अगस्त को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की मामले में तैयार रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए चुनाव के बाद कथित दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था। बंगाल सरकार ने अदालत की निगरानी में मामलों की सीबीआई जांच कराने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *