बिधाननगर में तृणमूल विधायकों की संपत्ति कैसे बढ़ी, भाजपा ने दिया ईडी के पास आवेदन

कोलकाता: बिधाननगर नगर निगम के तृणमूल पार्षदों की संपत्ति में पिछले 10 सालों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इसके पीछे बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर भारतीय जनता पार्टी की विधाननगर इकाई ने केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की है। पार्टी की ओर से बुधवार को सीजीओ कांप्लेक्स स्थित ईडी दफ्तर में एक स्मारक लिपि सौंपी गई है, जिसमें विधाननगर नगर निगम के तृणमूल पार्षदों की आय से अधिक संपत्ति की जांच की मांग की गई है।

बुधवार दोपहर के समय भाजपा का प्रतिनिधि मंडल सीजीओ कंपलेक्स पहुंचा जहां तृणमूल नेताओं के खिलाफ आवेदन दिया है। केवल एक भाजपा नेता को अंदर जाने की अनुमति दी गई जिसके बाद उन्होंने जाकर के शिकायत दर्ज कराई है।बिधाननगर के भाजपा नेता संजय पायरा ने कहा है कि हमें जानकारी मिली है कि बिधाननगर नगर निगम के कई पूर्व और मौजूदा पार्षदों की संपत्ति में बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी हुई है।

कई ऐसे पार्षद हैं जिनकी चुनाव लड़ते समय संपत्ति केवल 773 रुपये थी, लेकिन अब उसमें हजारों गुना बढ़ोतरी हुई है। यह अस्वाभाविक है। कहां से ये रुपये आए, इसकी जांच होनी चाहिए। एक-एक पार्षद 24 लाख रुपये 30 लाख रुपये की गाड़ी खरीदने में सफल रहा है। इसकी जांच के लिए ईडी से अनुरोध किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *