गृह मंत्रालय ने टीएमसी नेता मुकुल रॉय की वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा ली वापस

Kolkata Desk : केंद्र सरकार ने बीजेपी छोड़ वापस तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए मुकुल रॉय की वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। रॉय के बेटे सुभ्रांशु की सीआईएसएफ की सुरक्षा भी पिछले हफ्ते वापस ले ली गई थी। रॉय के गृह मंत्रालय (एमएचए) को लिखित अनुरोध के बाद सुरक्षा वापसी ली गई है। टीएमसी नेता ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि वह टीएमसी में फिर से शामिल होने के तुरंत बाद अपनी सुरक्षा वापस ले लें।

दो व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) और पांच सशस्त्र गार्ड रॉय को चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान कर रहे थे क्योंकि उन्हें खतरे के आकलन के आधार पर वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। गृह मंत्रालय ने रॉय की सुरक्षा वापस लेने का आदेश जारी किया। हालांकि, रॉय ने पहले कोलकाता में मीडिया से कहा था कि वह पहले ही सीआरपीएफ कर्मियों को अपनी सुरक्षा से मुक्त कर चुके हैं। लेकिन सीआरपीएफ मुख्यालय ने कहा कि जवान अभी भी ड्यूटी पर हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जो टीएमसी नेता को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर रहा है, किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से बचने के लिए अपने अधिकारी को ड्यूटी से वापस लेने से पहले राज्य पुलिस से उनकी सुरक्षा संभालने का इंतजार कर रहा है। मामले की जानकारी रखने वाले सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, ” केंद्र सरकार ने आदेश जारी किए हैं, इसलिए यह प्रक्रिया में है। एक बार राज्य पुलिस को सौंप दिए जाने के बाद सीआरपीएफ को वापस ले लिया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *