हॉकी विश्व कप : मलेशिया ने वापसी कर चिली को पस्त किया

राउरकेला। मलेशिया ने सोमवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक पूल-सी मुकाबले में चिली को 3-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखीं। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले के पहले हाफ में राज़ी रहीम (26वां मिनट) ने मलेशिया के लिए एकलौता गोल किया, जबकि जुआन अमोरोसो (20वां मिनट) और मार्टिन रॉड्रिगेज़ (29वां मिनट) ने गोल जमाकर चिली को 2-1 की बढ़त दिला दी थी।

मलेशिया ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए अशरफ हमसानी (41वां) और नूरस्याफिक सुमंत्री (42वां मिनट) के गोलों की बदौलत मुकाबला 3-2 से जीत लिया। मलेशिया दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ पूल-सी में तीसरे स्थान पर आ गया है और उसकी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। चिली अपने दोनों शुरुआती मुकाबले हारने के कारण क्वार्टरफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है।

भारत और इंग्लैंड ने ड्रॉ खेला : भारत और इंग्लैंड ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक ग्रुप-डी मुकाबले में रविवार को शून्य गोल का ड्रॉ खेला। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में दोनों टीमों ने गोल के पास कई मौके बनाये लेकिन कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सका। इंग्लैंड के पास आखिरी 20 सेकंड में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका था मगर निक बंडुरैक गेंद को नेट में पहुंचाने में असफल रहे। इस ड्रॉ के साथ दोनों टीमों ने एक-एक अंक बांट लिया। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये पिछले मुकाबले में कुल आठ गोल हुए थे, हालांकि इस कांटे की टक्कर में दर्शकों को स्कोरकार्ड पर शून्य के अलावा कोई संख्या देखने को नहीं मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *