केदारनाथ-गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सहित सात लोगाें की मौत

केदारनाथ धाम/देहरादून। उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग जनपद स्थित पांचवें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ से छह तीर्थयात्रियों को लेकर वापस आ रहा एक हेलीकाप्टर कोहरे के कारण मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे पायलट सहित सभी सात लोगों की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के बचाव दल ने सभी शवों को बरामद कर लिया है। एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि श्रीकेदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली गरुड़चट्टी के बीच एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई।

जिसके बाद बचाव दल की टीमें केदारनाथ -लिंचोली से तत्काल घटनास्थल पर पहुँची। उन्होंने बताया कि हेलीकाप्टर आर्यन कंपनी का था। उसमें सात लोग सवार थे। कोहरे के कारण दृश्यता कम होने पर हेलीकॉप्टर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।श्रीमती नेगी ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर में पूर्वा रामानुज, कृति ब्राड, उर्वी, सुजाता, प्रेम कुमार, काला और पायलट अनिल सिंह सवार थे।

उत्तराखंड हेलीकाॅप्टर दुर्घटना में लोगों की मौत पर मोदी ने जताया शोक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में मंगलवार को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर जारी एक वक्तव्य में कहा ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड में हुई हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दु:ख व्‍यक्‍त किया है।” प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट में श्री मोदी के हवाले से कहा,”उत्तराखंड में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *