जनरल रावत को ले जा रहा हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 4 अधिकारियों के शव बरामद

नयी दिल्ली। वायुसेना का एक एमआई-17 वी 5 हेलीकाप्टर आज तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इस हेलीकाप्टर में रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी सवार थे। वायुसेना ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है। वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिये गये हैं। इस बीच, चेन्नई में रक्षा सूत्रों ने बताया कि इस दुर्घटना में चार अधिकारियों की मौत हो गयी और तीन अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल मेें भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने कहा कि हेलीकाप्टर में 14 लोग सवार थे। शेष सात लोगों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है।अभी तक हादसे में मृत चार शवों को निकाला जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक, कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जनरल बिपिन रावत समेत सभी रेस्क्यू किए गए घायलों स्थानीय वेलिंग्टन बेस अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है, जहां डॉक्टरों की टीम उनका उपचार कर रही है।

गंभीर घायलों के लिए एयर एंबुलेंस तैनात
गौरतलब है कि इस हादसे में मृत चार लोगों शवों को निकाला गया है। जानकारी के अनुसार, हादसे में कई अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इस बीच गंभीर घायलों के लिए एयर एंबुलेंस को तैनात कर दिया गया है। जिसके द्वारा ज्यादा गंभीर घायलों को दिल्ली या सेना के नजदीकी बड़े अस्पताल में लाया जाएगा। बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है. इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत, उनका डिफेंस स्टाफ, जिसमें ब्रिगेडियर एस. एल. लिड्डर, लेफ्टिनेंट जनरल शामिल थे।

प्रशासन ने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की
प्रशासन ने चार लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि कर दी है। हालांकि, प्रशासन की ओर से अभी तक सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी साझा नहीं की गई हैं। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि सीडीएस समेत सभी घायलों का इलाज वेलिंग्टन अस्पताल में किया जा रहा है। इस संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में जवाब देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *