उत्तर बंगाल, दार्जिलिंग, सिक्किम और कलिम्पोंग में भारी बारिश, कई जगहों पर भूस्खलन

कोलकाता। उत्तर बंगाल में लगातार बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। वहीं, बारिश और भूस्खलन के कारण प्रमुख सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ, जबकि पूर्वोत्तर के बाकी हिस्सों में भीषण गर्मी जारी है। सिक्किम में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। सिलीगुड़ी से 40 किमी दूर कलिम्पोंग के 29वें माइल इलाके में एनएच 10 पर भूस्खलन के बाद सिलीगुड़ी और सिक्किम-कलिम्पोंग के बीच सड़क संपर्क टूट गया, जिससे दोनों शहर के अधिकारियों ने माल वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया।

छोटे वाहनों को कोरोनेशन ब्रिज, तीस्ता और रूंगपो की ओर मोड़ दिया गया. दार्जिलिंग की सड़क जो पूरी तरह से अवरुद्ध थी, शाम तक यातायात प्रभावित रहे। इसके अलावा, रंगली रंगलियट के माध्यम से तकदह-तिनचुले कनेक्शन जैसी कुछ सड़कों पर भूस्खलन की घटनाएं भी हुईं।

सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट ने प्रतिकूल मौसम पूर्वानुमान के मद्देनजर एक एडवाइजरी जारी की और सभी से गैर-जरूरी यात्रा से यथासंभव बचने को कहा। सिक्किम के उस पार भूस्खलन से विभिन्न सड़कें अवरुद्ध या कट गई हैं और बोल्डर गिरने की अलग-अलग घटनाएं हुई हैं। दक्षिण सिक्किम के बिकमत में ऐसी ही एक घटना ने दो लोगों की जान ले ली, क्योंकि बोल्डर ने एक कार को टक्कर मार दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *