दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव, व्यक्ति की डूबने से मौत, कई झुग्गियां ढहीं

फोटो, साभार : गूगल

नयी दिल्ली : दिल्ली में भारी बारिश के बाद रविवार को मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर गया, जहां 56 वर्षीय पिक-अप ट्रक के चालक की अपनी गाड़ी को निकालने की कोशिश में डूबने से मौत हो गई। इसके साथ ही कई झुग्गियां ढह गईं और और निचले इलाकों में पानी भर गया। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक 74.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।

कई निवासियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो और तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें बारिश का पानी लोगों के घरों में आता दिख रहा है और पानी से भरी सड़कों से निकलने की कोशिश करते वाहन नजर आ रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि जलभराव की सूचना मिंटो रोड और रेलवे पुल के नीचे, जीटीके डिपो, आजादपुर अंडरपास, जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर गुरूनानक चौक, साउथ एवेन्यू रोड और एमबी रोड पर पुल प्रह्लाद पुर अंडरपास समेत कई स्थानों से मिली।

राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में पानी भरने के बाद कई घटनाएं सामने आई। अन्ना नगर में डब्ल्यूएचओ की इमारत के पास रविवार सुबह कुछ झुग्गियां गिर गईं। दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। एनडीआरएफ की एक छोटी टीम को आईटीओ के पास स्थिति का जायजा लेने के लिए भेजा गया है। पुलिस ने बाताया कि 56 वर्षीय चालक मिंटो ब्रिज के नीचे अंडरपास में पानी भरने की वजह से उसमें से अपना पिक-अप ट्रक निकालने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान कुंदन के तौर पर हुई है। वह आज सुबह नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से कनॉट प्लेस जा रहा थे। जलभराव के कारण मिंटो रोड अंडरपास में एक बस और दो ऑटोरिक्शा फंस गए। दिल्ली अग्निश्मन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, ” हमें सुबह सात बजकर 54 मिनट पर फोन आया। हमारी टीम घटनास्थल पर पहुंची, जहां जलभराव के कारण एक बस और दो ऑटोरिक्शा फंसे थे।

हमारे कर्मियों ने बस के चालक एवं परिचालक और एक ऑटो चालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।’’ उन्होंने बताया कि बस में कोई यात्री नहीं था। जलभराव के कारण दिल्ली में कई स्थानों पर यातायात जाम भी लग गया। दिल्ली यातायात पुलिस ने शहर भर के उन स्थानों के बारे में लोगों को जानकारी दी जहां जलभराव के कारण जाम लग गया है।

जलभराव के कारण मिंटो रोड, मथुरा रोड, आउटर रिंग रोड, महरौली-बदरपुर रोड और आश्रम में यातायात जाम लग गया। कई निचले इलाकों और सड़कों पर पानी भर गया जहां मरम्मत का काम चल रहा था। यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, “पेड़ों के गिरने की वजह से कई स्थानों पर यातायात बाधित हुआ है। ट्वीट में बताया गया है कि तिलक नगर मेट्रो स्टेशन के पास सर्विस लेन, प्रशांत विहार में लैंसर्स कॉन्वेंट स्कूल रोहिणी और ओबराय होटल के पास डॉ जाकिर हुसैन मार्ग पर पेड़ गिर गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × one =