दुर्गा पूजा के दौरान कोलकाता में भारी बारिश का अनुमान

कोलकाता। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता (Kolkata) और दक्षिणी जिलों में दुर्गा पूजा (Durga Puja) के दौरान बारिश (Rain) होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि एक अक्टूबर को चक्रवाती हवाओं के बने रहने के आसार हैं। वहीं क्षेत्रीय मौसम निदेशक जीके दास ने कहा कि इस दौरान कोलकाता और अन्य दक्षिणी जिलों में 2 अक्टूबर को भारी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि त्योहार के सभी चार दिनों में बारिश की अनुमान है।

पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित दक्षिणी जिलों में 2 अक्टूबर को भारी बारिश और उसके बाद 5 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार बताए जा रहे हैं। इस मौसम को देखते हुए सामुदायिक पूजा आयोजनकर्ताओं ने कहा कि वे पंडालों और मूर्तियों को बचाने के लिए सभी सावधानी बरत रहे हैं। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी की है।

कोलकाता और दक्षिणी जिलों में होने वाली बारिश को लेकर स्क्वायर पूजा समिति के सचिव विकाश मजूमदार ने बताया कि प्रकृति पर हमारा नियंत्रण नहीं है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि मां दुर्गा यह सुनिश्चित करेंगी कि हम पूजा को भव्य तरीके से मना सकें और इस दौरान कोई रुकावट न हो। वहीं मजूमदार ने कहा कि पूजा समिति इस मौसम से निपटने के लिए तैयार है।

इधर कोलकाता नगर निगम भी सड़कों पर पानी नहीं भरे इसके लिए अलर्ट होते हुए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका में है। इसके अलावा काशी बोस लेन पूजा समिति के महासचिव सोमेन दत्ता ने कहा कि हम प्रार्थना कर रहे हैं कि बारिश की वजह से दो साल बाद होने जा रहा उत्सव खराब न हो। हालांकि अगर भारी बारिश होती है तो पांडाल की सजावट की सुरक्षा के लिए हमारे पास सभी इंतजाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *