Vidyasagar Setu

विद्यासागर सेतु पर अगले आठ महीने तक नहीं चलेंगे भारी मालवाहक वाहन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता को शिल्पांचल शहरों से जोड़ने वाले हावड़ा ब्रिज के अलावा भारी वाहनों के परिचालन के मुख्य ब्रिज सेकेंड हुगली ब्रिज यानी विद्यासागर सेतु की मरम्मत गुरुवार से शुरू हो गई हैं। साथ ही इस पर आज से ही आज भारी मालवाहक वाहनों की आवाजाही फिलहाल बंद कर दी गई है। यह प्रतिबंध अगले आठ महीने तक जारी रहेगा। कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से गुरुवार सुबह इस बारे में एक निर्देशिका जारी की गई है जिसमें भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक रास्ते के बारे में जानकारी दी गई है।

कोलकाता पुलिस की अधिसूचना के अनुसार, बंदरगाह को छोड़कर, डीएल खान रोड के माध्यम से विद्यासागर ब्रिज की ओर आने वाले और पश्चिम की ओर जाने वाले भारी माल वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। इन्हें अस्पताल रोड से, केपी रोड, डफरिन रोड, मेयो रोड, नेताजी मूर्ति, एस्प्लेनेड रो ईस्ट, धर्मतला क्रॉसिंग, सीआर एवेन्यू, भूपेन बोस रोड, श्यामबाजार पंच मथार मोड़, ताला ब्रिज, बीटी रोड, डनलप क्रॉसिंग के माध्यम से हावड़ा की ओर मोड़ दिया जाएगा।

दूसरी ओर, विद्यासागर सेतु की ओर जाने वाले भारी मालवाहक वाहन एजेसी बोस रोड से एक्साइड जंक्शन से जवाहरलाल नेहरू रोड, डोरिना क्रॉसिंग, धर्मतला जंक्शन, सीआर एवेन्यू, भूपेन बोस रोड, श्यामबाजार पांचमाथा जंक्शन, टाला ब्रिज, बीटी रोड होते हुए आगे बढ़ेंगे। कलकत्ता बंदरगाह से विद्यासागर सेतु की ओर जाने वाले मालवाहक वाहनों को क्लाइव रो से डायवर्ट किया जायेगा।

केपी रोड से हुगली ब्रिज जाने वाले दूसरे वाहनों को हेस्टिंग्स क्रॉसिंग से डायवर्ट किया जाएगा।उल्लेखनीय है की सेकंड हुगली ब्रिज के खंभों में दरार की शिकायत मिलने के बाद राज्य लोक निर्माण विभाग की ओर से इसके मरम्मत का काम शुरू करने की जानकारी पहले ही दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *