बंगाल में और बढ़ी गर्मी, तापमान 40 डिग्री के करीब

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राज्य में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है जिसकी वजह से लोगों का पसीने से हाल बेहाल है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, मुर्शिदाबाद, मालदा जिले में तापमान 30 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। इसके अलावा आसमान में बादल छाए होने की वजह से गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रहीं और राज्य भर में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में हालांकि मौसम थोड़ा बहुत सामान्य है और हल्की बारिश के आसार हैं लेकिन गर्मी वहां भी बरकरार है। इस पूरे हफ्ते इसी तरह का मौसम रहने वाला है। तापमान में और अधिक बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *