रेलनगरी खड़गपुर में कोरोना मुक्ति के लिए हवन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : जानलेवा वायरस कोरोना से मुक्ति के लिए लोगों का विश्वास शायद सरकारी – व्यवस्था से उठता जा रहा है। इसीलिए लोग इससे निजात पाने को परम सत्ता के शरणापन्न हो रहे हैं। रविवार को रेलनगरी खड़गपुर में कुछ ऐसा ही होता नजर आया। कुछ धर्मप्राण लोगों ने शहर के ओल्ड सेटलमेंट स्थित वैकुंठ मुखद्वार श्री वेंकटेश्वर स्वामी वारी ( बालाजी ) देवस्थानम में महानारायणा होमम का आयोजन किया।

पंडित व्यासरामा चंद्र मूर्ति व उनके सुपुत्रों ने सुबह सात से दस बजे तक होम – यग्य कराया। इसका आयोजन बालाजी मंदिर कमेटी ने किया था। कोरोना से मुक्ति के लिए श्री महाविष्णु प्रार्थना भी की गई। यह तो रहा आध्यात्मिक पक्ष। अब कोरोना और लॉक डाउन के व्यावहारिक पहलू पर भी नजर डाल लेते हैं.

राज्य सरकार के फैसले की प्रतिक्रिया में बैंक इम्पलायज यूनिटी फोरम पश्चिम बंगाल की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को स्मारक लिपि भेजी गई है। जिसमें कहा गया कि 30 मई तक लागू लॉकडाउन के चलते समस्त बस, मेट्रो व लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया है। इससे बैंक कर्मचारियों को उनके कर्म स्थल तक आने-जाने में भारी कठिनाई होगी। इसलिए रेलवे कर्मचारियों के लिए चलने वाली स्टाफ स्पेशल ट्रेनों में बैंक कर्मचारियों को भी यात्रा की अनुमति दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *