हरियाणा सीएम खट्टर बोले- “सबकी सुरक्षा पुलिस नहीं कर सकती”

चंडीगढ़। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का नूंह हिंसा पर दिया बयान चर्चा में हैं। खट्टर ने नूंह हिंसा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। खट्टर ने इस दौरान कहा, ”सद्भाव से ही सुरक्षा निकलती है। जब तक सद्भाव नहीं रहता है तब तक सुरक्षा को चैलेंज रहता है। आप ये मानिए हर व्यक्ति की सुरक्षा न पुलिस कर सकती है न आर्मी कर सकती है, न आप और हम कर सकते हैं। सुरक्षा के लिए भी वातावरण बनाना पड़ता है। मौके पर तनाव ना बढ़े, इसके लिए फोर्स रखनी पड़ती है।”

खट्टर बोले, ”दुनिया के किसी भी देश चले जाइए। हर व्यक्ति की सुरक्षा करना पुलिस के द्वारा संभव नहीं होता है। 130 करोड़ देश की आबादी है। हरियाणा की दो करोड़ 70 लाख आबादी है। इतनी आबादी पर हमारी पुलिस कितनी है? 50-60 हज़ार।” भविष्य में हिंसा की घटनाओं पर काबू पाने के लिए खट्टर कहते हैं, ”हम सद्भाव का वातावरण बनाएंगे, अपील बार बार करेंगे। हां अगर किसी ने सीमा लांघी तो कार्रवाई करेंगे।”

खट्टर के इस बयान पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कुछ लोग इस बयान पर बीजेपी को घेर रहे हैं। खट्टर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले थे-“मैं किसी भी कीमत पर प्रदेश की शांति और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने नहीं दूंगा… नूंह की घटना के हर एक अपराधी को कानून के माध्यम से उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा और वहां हुए हर एक नुकसान की भरपाई दंगाइयों से ही होगी और उन्हीं से उसकी वसूली भी करवाई जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *