हेमिल्टन टेस्ट : केन का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड मजबूत

हेमिल्टन : न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (251) के शानदार दोहरे शतक की बदौलत यहां के सेडन पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी सात विकेट पर 519 रनों पर घोषित कर दी। केन ने 412 गेंदों का सामना कर 34 चौके और 2 छक्के लगाए। केल जेमीसन 51 रनों पर नाबाद लौटे। केन पहले दिन स्टम्प्स तक 97 रनों पर नाबाद लौटे थे। उनके साथ रॉस टेलर 31 रनों पर नाबाद थे। दूसरे दिन 38 के निजी योग पर आउट हो गए जबकि केन की पारी जारी रही।

केन ने 224 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और फिर 369 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा किया। केन का यह टेस्ट मैचो में सर्वोच्च निजी योग है। उन्होंने अपने करियर में 22 शतक पूरे कर लिए हैं। कीवी टीम ने 145 ओवर खेलते हुए सात विकेट पर 519 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जेमीसन 64 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद लौटे।

जवाब में खेलते हुए विंडीज टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 26 ओवरों का सामना करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 49 रन बना लिए हैं। क्रेग ब्राथवेट 20 और जॉन कैम्पबेल 22 रनों पर नाबाद लौटे। कैरेबियाई टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 470 रन पीछे है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + fifteen =