Hamas

हमास ने बच्चों की हत्या से किया इनकार

गाजा। हमास ने दक्षिणी इजरायल में बच्चों की हत्या और सिर काटने में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है और कहा है कि “पश्चिमी मीडिया की ओर से लगाया गया यह आरोप अनैतिक हैं। सीएनएन ने गुरुवार देर रात एक वीडियो बयान में हमास सूचना कार्यालय के एक अधिकारी बसीम नईम के हवाले से कहा, “हम इन आरोपों को दृढ़ता से नकारते व इस मीडिया पूर्वाग्रह को खारिज करते हैं, और हम मीडिया से पत्रकारिता की आचार संहिता का पालन करने का आह्वान करते हैं।”

अधिकारी ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर आतंकवादी समूह के बड़े पैमाने पर हमले को “रक्षात्मक अभियान” कहा। नईम ने दावा किया, “ऑपरेशन में केवल इजरायली सैन्य ठिकानों और परिसरों को निशाना बनाया गया।””अल क़सम ब्रिगेड (हमास की सैन्य शाखा) के शीर्ष कमांडरों से नागरिकों को निशाना बनाने या उन्हें मारने से बचने के स्पष्ट निर्देश थे।”

इस सप्ताह की शुरुआत में, इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने सीएनएन को बताया कि आतंकवादियों ने दक्षिणी इज़राइल में “नरसंहार” को अंजाम दिया और महिलाओं, बच्चों, और बुजुर्गों को बेरहमी से मार डाला।”  बुधवार को, इज़राइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्रवक्ता ताल हेनरिक ने आरोप लगाया कि केफ़र अज़ा में शिशुओं और बच्चों के “सिर कटे हुए” पाए गए ।

नेतन्याहू के कार्यालय ने गुरुवार को दो शिशुओं की “भयानक तस्वीरें” जारी कीं, इनके शरीर जला दिए गए थे और खून से सना एक शिशु का शरीर था। हमास द्वारा बंधक बनाए गए बंधकों पर भी टिप्पणी करते हुए, नईम ने वीडियो बयान में कहा कि अपहरणकर्ताओं के साथ “हमारे धार्मिक मूल्यों और अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के नियमों के अनुसार” व्यवहार किया जाएगा।

सीएनएन ने अधिकारी के हवाले से कहा, “हम वास्तव में चिंतित हैं कि चूंकि गाजा में हर जगह इजरायली आक्रामकता है, इसलिए वे भी हमारे लोगों की तरह इजरायली सेना की बमबारी का शिकार हो सकते हैं। इज़रायली अधिकारियों के अनुसार, हमास के आतंकवादियों ने गाजा में लगभग 150 लोगों को बंधक बना रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *