हल्दिया : बेवजह मारपीट के खिलाफ परिचारिका समिति का विरोध प्रदर्शन

खड़गपुर : पूर्व मेदिनीपुर जिलांतर्गत हल्दिया के बिष्णुरामच‌क में पंचमी दास और बानो मिड्या बस्ती क्षेत्र में रहते हैं। वे नौकरानी के रूप में जीवन यापन करते हैं। वे हल्दिया के तेरह मोड़ स्थित डीएवी स्कूल में शिक्षिका के घर पर नौकरानी के रूप में काम करते थे। 13 सितंबर की दोपहर को नौकरानी उस घर में काम करने गई और चोरी के आरोप में उसे थाने के हवाले कर दिया गया।

बाद में उन्हें हल्दिया के चिरंजीबपुर पुलिस स्टेशन लाया गया। आरोप है कि थाने के अंदर पुरुष और महिला पुलिस ने उनसे गाली-गलौज और मारपीट की। सारा बांग्ला परिचारिका समिति का दावा है कि पुलिस ने बिना निष्पक्ष जांच किए परिचारकों को क्यों पीटा? 18 सितंबर को हल्दिया टाउनशिप पुलिस चौकी पर दो सौ से अधिक नौकरानियों ने पुलिस के इस जघन्य व्यवहार के लिए दोषियों को उचित सजा और मुआवजे की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

नतीजतन, पुलिस ने सार्वजनिक रूप से अपनी गलती स्वीकार की और पंचमी दास और बानो मिद्या के इलाज की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने आरोपी को बरी करने की जिम्मेदारी ली। पुलिस ने मुआवजे के लिए मदद का भी वादा किया। एसोसिएशन की जिला नेता असीमा पहाड़ी और अंजलि मन्ना ने कहा कि नर्सों के एकजुट आंदोलन को देखते हुए ही इस मांग को महसूस किया गया और पुलिस को पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *