गुजरात पर्यटन विभाग ने कोलकाता में गुजरात का लजीज स्वाद परोसा

  • वाइब्रन्ट गुजराती फूड फेस्टिवल में लोगों ने गुजरात की समृद्ध और जायकेदार रसोई का भरपूर आनंद लिया

Kolkata Hindi News, कोलकाता : कोलकाता एक ऐसा शहर है, जहां लोग स्वादिस्ट भोजन को बहुत पसंद करते हैं। इसी के मद्देनजर गुजरात पर्यटन विभाग द्वारा यहां पर वाइब्रन्ट गुजराती फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिसमें स्थानीय लोगों ने प्रामाणिक गुजराती व्यंजनों का भरपूर आनंद लिया।

शुक्रवार को मंगलम बैंक्वेट्स में आयोजित फूड फेस्टिवल ने मेहमानों को गुजरात की समृद्ध और जायकेदार रसोई की यात्रा कराई और उन्हें स्वादिष्ट गुजराती व्यंजनों का स्वाद चखाया।

Gujarat Tourism Department served delicious taste of Gujarat in Kolkataगुजराती फूड फेस्टिवल संवेदनाओं का त्यौहार था, क्योंकि मेहमानों का स्वागत रंगीन सजावट और मसालों की सुगंध से किया गया था, जिससे यहां एक प्रामाणिक गुजराती माहौल बना था।

इस फूड फेस्टिवल में मेहमानों ने मिनी हांडवो, पात्रा, खांडवी, ढोकला, खमन, फुलवड़ी, बटाटा वाडा और मेथिना गोटा जैसे पारंपरिक गुजराती स्नैक्स की एक विस्तृत श्रृंखला का लुत्फ उठाया। प्रत्येक बाइट स्वाद से भरपूर थी, जो गुजरात के हलचल भरे बाजारों की याद दिलाती थी।

मेहमानों ने आनंददायक बातचीत के साथ ही सेव तमेटा नू शाक, लसानिया बटाका, रिंगन नो ओलो, वाल, मग नी लचको दाल, भरेली डुंगली नू शाक, गुजराती कढ़ी, रजवाड़ी कढ़ी, भात, वाघरेलो रोटलो, कचुंबर, पापड़, मसाला छाश और अथाणु(आचार) जैसे व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया।

Gujarat Tourism Department served delicious taste of Gujarat in Kolkataयह फूड फेस्टिवल पारंपरिक गुजराती मिठाइयों जैसे कि, चूरमा ना लाडू, लापसी, अंगूरी बासुदी, राजभोग मठो, दूधी नो हल्वो और सुखडी के चयन और एक मधुर स्वाद के साथ समाप्त हुआ। प्रत्येक जायकेदार व्यंजन ने लोगों को प्रसन्न किया और गुजरात की समृद्ध मीठी परंपराओं का सार प्रदर्शित किया।

मनमोहक वीडियो में प्रत्येक व्यंजन की जटिल तैयारी दर्शाई गई थी, जिसने जीवंत शाम में एक गहन स्पर्श जोड़ा और प्रतिभागियों को गुजरात की जायकेदार रसोई और लजीज व्यंजन के इतिहास की एक ज्वलंत यात्रा पर ले गए। यहां प्रस्तुत किए गए मसालेदार व्यंजन मेहमानों को खूब भाए।

विधायक अंबिका रॉय, टीओडब्ल्यूए के अध्यक्ष मदन अग्रवाल, एटीएसबीपी के उपाध्यक्ष समर घोष, टीडब्ल्यूए के अध्यक्ष मानस महापात्रा, एचएचटीडीएन के अध्यक्ष सम्राट श्यानल और एआईटीओ चैप्टर के अध्यक्ष देबजीत दत्ता इस अवसर पर सम्मानित अतिथियों में शामिल थे।

Gujarat Tourism Department served delicious taste of Gujarat in Kolkataइस उत्सव को कोलकाता के लोगों से, विशेष रूप से शहर के गुजराती समुदाय से दिल से सराहना मिली, जिसमें वास्तव में घर के स्वाद और स्मृति लेन में एक पुरानी यात्रा की पेशकश की गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *