वीर सावरकर की जयंती पर भव्य काव्य संध्या का आयोजन

सावरकर जयंती पर माध्यमिक परीक्षा के विद्यालय टापर्स को सम्मानित किया गया

रिशड़ा। वीर सावरकर जी की जयंती के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय कवि संगम पश्चिम बंगाल द्वारा संस्था के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. गिरधर राय के मार्गदर्शन में रिशड़ा असेंबली आँफ लिटिल बड्स हायर सेकेंडरी स्कूल के सभागार में एक भव्य काव्य संध्या का सफल आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रांतीय महामंत्री राम पुकार सिंह ने की और इसका अत्यंत ही कुशल संचालन किया हुगली जिला संरक्षक कमलेेश कुमार मिश्रा ने। कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ अनुराधा सिंह की सुमधुर सरस्वती वन्दना के द्वारा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संस्था के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष नवीन कुमार सिंह और विशिष्ट अतिथि के रूप में रणजीत भारती, चंद्रिका प्रसाद पाण्डेय अनुरागी ने अपनी उपस्थिति और रचनाओं से कार्यक्रम की रौनक में चार चाँद लगा दिए।

इस कार्यक्रम में उपस्थित रचनाकारों ने वीर सावरकर और देश भक्ति पर केन्द्रित स्वरचित रचनायें सुनाकर श्रोताओं में भरपूर ऊर्जा भर दी जिसमें अनुराधा सिंह, शिव प्रकाश दास, सुषमा ठाकुर, उमेश कुमार श्रीवास्तव, कमलेश कुमार मिश्रा, रंजीत भारती, जय नारायन गाजीपुरी और कमलापति निडर प्रमुख थे। इस अवसर पर माध्यमिक परीक्षा में विद्यालय के टापर्स अखिलेश तिवारी (91%), ओम प्रकाश सिंह (89%) और नेहा राउत (88-2%) को सम्मानित किया गया। इन्होंने भी राष्ट्र भक्ति पर धरोहर कविता का सुन्दर पाठ किया।

अंत में राम पुकार सिंह ने वीर सावरकर पर संक्षिप्त वक्तव्य देने के बाद सभी रचनाकारों की श्रेष्ठ प्रस्तुति की प्रशंसा करते हुए अपनी गजल- “हिन्दूत्व के इतिहास का जब पन्ना पलटा जाता है/जेहन में सबके नाम सावरकर का पहले आता है।” सुनाकर सभी की वाह वाही लूटी। धन्यवाद ज्ञापन के साथ अभूतपूर्व कार्यक्रम सुसंपन्न हुआ। विद्यालय के अध्यक्ष टी.एन. सिंह, प्रधानाध्यापक संजय सिंह, शिक्षिका सुषमा ठाकुर और स्टाफ पप्पू सिंह ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना अमूल्य योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *