Govt Jobs: सरकारी बैंक में 3029 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यहां करें अप्लाई

वेब डेस्क, कोलकाता। (Latest Govt Jobs): बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) द्वारा प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की डेट बढ़ा दी हैं। उम्मीदवार प्रस्तावित पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं, वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जा सकते हैं और इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन के लिए अब 28 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन सितंबर और अक्टूबर महीने में होगा। वहीं, मेन्स परीक्षा नवंबर में आयोजित की जा सकती है।

वैकेंसी डिटेल्स
आईबीपीएस के नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए पीओ के कुल 3029 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां भारत के 11 बैंको में की जाएंगी। अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स, मेंस, जीडी इंटरव्यू व मेडिकल परीक्षण के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा
रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि पद के लिए पात्र होने के लिए उनकी आयु सीमा 1 अगस्त 2023 को 20 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

जानें योग्यता
पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवार के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/बेंचमार्क विकलांग श्रेणी के आवेदकों को 175 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को पंजीकरण के समय 850 रुपये का भुगतान करना होगा।

IBPS PO Recruitment 2023: इन स्टेप्स से जल्द करें अप्लाई
  • अप्लाई करने के लिए सबसे पहले IBPS की आधिकारिक वेबसाइटin पर जाएं।
  • होमपेज पर पीओ/एमटी पोस्ट 2023 पर क्लिक करें।
  • फिर, उपलब्ध आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • खुद को रजिस्टर्ड करें और पूछे गए अनुसार आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
  • आवेदन पत्र भरें और भुगतान करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म सबमिट करें और डाउनलोड करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *