बंगाल के राज्यपाल संभालेंगे कुलपतिविहीन विश्वविद्यालयों की कमान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और कुलाधिपति डॉक्टर सीवी आनंद बोस कुलपतिविहीन विश्वविद्यालयों की कमान संभालेंगे। एक बयान में राज्यपाल ने गुरुवार देररात कहा है, यह देखा गया है कि पश्चिम बंगाल के कई विश्वविद्यालयों में वीसी के पद रिक्त हैं। इन विश्वविद्यालयों के छात्रों को डिग्री प्रमाणपत्र और अन्य दस्तावेज प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए उन्होंने नए अंतरिम कुलपतियों की नियुक्ति होने तक इन विश्वविद्यालयों में कुलपतियों के कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्णय लिया है।

छात्र अपनी शिकायतें amnesaamne.rajbhavankolkata@gmail.com पर ई-मेल कर सकते हैं या फोन नंबर पर शांति कक्ष से संपर्क कर सकते हैं। यह नंबर है 03322001642। विद्यार्थी राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात कर सकते हैं अथवा जिलों के दौरे के दौरान सर्किट हाउस में जब राज्यपाल ठहरे रहेंगे तो वहां आकर भी भेंट कर सकते हैं।

राज्यपाल छात्रों से मिलने के लिए विश्वविद्यालयों का लगातार दौरा भी करेंगे। इसके साथ ही राजभवन ने बयान में कहा है कि डॉ. राज कुमार कोठारी को पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय का कार्यवाहक कुलपति नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *