cv ananda-bose

राज्यपाल ने यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस जांच बंद करने को कहा

Governor asked to stop police investigation, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉक्टर सी वी आनंद बोस पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में अब राजभवन की ओर से एक पत्र राज्य के मुख्य सचिव को लिखा गया है। इस पत्र में राज्यपाल ने मुख्य सचिव को संवैधानिक दायरे की याद दिलाई है और पुलिस जांच पर आपत्ति जताई है।

गवर्नर ने पत्र में लिखा है कि संविधान की धारा 361 के तहत राज्यपाल को रक्षा कवच मिला हुआ है। पुलिस किसी भी मामले में जांच नहीं कर सकती। उन्होंने कहा है कि प्रशासनिक अधिकारियों को संवैधानिक दायरा हमेशा याद रखना चाहिए और इसलिए पुलिस इस मामले में जो भी जांच कर रही है, उसे तुरंत बंद कर देना उचित होगा।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले कोलकाता पुलिस की ओर से जारी एक बयान में बताया गया था कि राज्यपाल के खिलाफ दर्ज शिकायत के मामले में फिलहाल जांच आगे नहीं बढ़ी है। हालांकि कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर से राजभवन से सीसीटीवी फुटेज मांगा गया था और राज भवन के कुछ अधिकारियों को नोटिस भेजा गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *