नवान्न स्थित कंट्रोल रूम में ‘यास’ से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे राज्यपाल

Kolkata Desk : राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य के प्रशासनिक कार्यालय नवान्न पहुंचे। उससे पहले उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि मैं शाम को 6 बजे नवान्न स्थित कन्ट्रोल रूम में रहूँगा। मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने राज्यपाल का स्वागत किया। उन्होंने (Yaas) यास से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की।

राजनीतिक गलियारों में राज्यपाल के राज्य के प्रशासनिक भवन नवान्न के दौरे को अभूतपूर्व बताया जा रहा है क्योंकि उससे पहले 2013 में तत्कालीन राज्यपाल एमके नारायणन भी नवान्न गए थे, परन्तु नवान्न के उद्घाटन पर। उसके बाद राज्यपाल फिर कभी नवान्न नहीं गए। वर्तमान राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आज नवान्न का दौरा किया।

इससे पहले राज्यपाल ने अलीपुर मौसम विभाग का भी दौरा किया। उन्होंने मौसम विभाग के पूर्वांचल निदेशक संजीव बनर्जी से बात की। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से केंद्र और राज्य मिलकर चक्रवात यास को रोकने के लिए काम कर रहे हैं, वह काबिले तारीफ है। कोई नहीं चाहता कि अम्फन जैसी स्थिति फिर पैदा हो। इसलिए वायुसेना भी तैयार है।

विशाखापत्तनम से अतिरिक्त नौसैनिक बल पहुंच चुके हैं। केंद्र और राज्य इस बार जिस तरह से तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है। हर मुद्दे को इसी तरह से मिलजुल कर किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *