गुजरात हादसे की जांच करे सरकार : खडगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने गुजरात हादसे को गंभीर घटना बताते हुए इसकी जांच कराने की मांग की है। खडगे ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि इस मामले में जबरदस्त लापरवाही हुई है और उच्चतम न्यायालय या उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि यह भी पता लगाया जाना चाहिए कि जब हाल ही में इस पुल की मरम्मत हुई है तो फिर यह हादसा कैसे हुआ।

उन्होंने कहा कि यह भी बड़ा सवाल है कि जब पुल बहुत पुराना था तो इस पर एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लोगों को जाने की इजाजत किसने दी, इसकी भी जांच होनी चाहिए। उनका कहना था कि इस हादसे के सभी दोषियों को दंडित किया जाना बहुत जरूरी है। खडगे ने पीड़ित परिजनों को राहत देने की भी मांग की।

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पीड़ित लोगों की मदद करने का भी आग्रह किया। गौरतलब है कि गुजरात के मोरबी में रविवार रात को मच्छु नदी पर बने पुराने केबल ब्रिज के अचानक टूटने से हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त पुल पर 400 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

ममता ने गुजरात हादसे पर जताया शोक : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोरबी में पुल टूटने की घटना में मारे गये लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया है। सुश्री बनर्जी ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में कहा, “ मैं गुजरात के मोरबी में पुल टूटने की घटना से बहुत दुखी हूं, जिसमें कई निर्दोष लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए। मृतकों के परिवारों और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करती हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *