पूरे प्रदेश में संग्रामी संयुक्त मंच के आहुत हड़ताल में जगह जगह प्रदर्शन करते नजर आये सरकारी कर्मचारी

मालदा। बकाया डीए की मांग में आंदोलन पूरे प्रदेश में जारी है। 10 मार्च को संग्रामी संयुक्त मंच की पहल पर राज्य में हड़ताल का आह्वान किया गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के अधीन सभी कर्मचारियों को बकाया डीए प्रदान करने की मांग में संयुक्त मंच द्वारा जोरदार आन्दोलन चलाया जा रहा है। इसे लेकर 10 मार्च को पूरे राज्य के साथ मालदा के विभिन्न स्थानों पर आम हड़ताल का असर देखने को मिला। सरकारी कार्यालयों के साथ ही सरकारी स्कूलों में भी उपस्थिति नदारद थी। सरकारी कर्मचारियों को डीए बकाया की मांग को लेकर जगह जगह धरना-प्रदर्शन करते देखा गया।

टीएमसीपी व हड़ताल समर्थकों में भिड़ंत, उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय परिसर बना रणक्षेत्र

सिलीगुड़ी। टीएमसीपी की हड़ताल समर्थकों से भिड़ंत हो गई। जिसके कारण नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी परिसर गरमा गया। बकाया डीए की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रदेशभर में हड़ताल चल रहा है। और इस हड़ताल के इर्द-गिर्द उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय परिसर युद्ध के मैदान का रूप ले लिया। हड़ताल का समर्थन करने वाले अखिल भारतीय लोकतांत्रिक छात्र संगठन (एआईडीएसओ) के समर्थकों ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के गेट को जाम कर दिया और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उस समय कथित तौर पर तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) के सदस्यों ने उन्हें रोका। इससे दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। देखते ही देखते मामला गरम हो गया। दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

सिलीगुड़ी महिला कॉलेज परिसर में हड़ताल को लेकर मारपीट से छाया तनाव

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महिला कॉलेज में हड़ताल के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का बाहरी लोगों से संघर्ष छिड़ गया। महंगाई भत्ते की बकाया राशि की मांग को लेकर शुक्रवार को राज्यव्यापी हड़ताल को लेकर सिलीगुड़ी के महिला कॉलेज परिसर में भारी मारपीट छिड़ गया। हड़ताल के समर्थक कॉलेज परिसर में धरना दे रहे थे तभी टीएमसीपी सदस्यों सहित कुछ बाहरी लोगों ने आकर उन्हें हटाने की कोशिश की। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी जो जल्द ही हाथापाई में बदल गयी। मामले को लेकर इलाके में तनाव फैल गया। बाद में विशाल पुलिस बल मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया।

डीए की मांग को लेकर अलीपुरद्वार निखिल बंग शिक्षक संघ हड़ताल में शामिल

अलीपुरद्वार। डीए की मांग को लेकर निखिल बंग शिक्षक संघ शुक्रवार को हड़ताल में शामिल हो गया। एसोसिएशन के पहल पर अलीपुरद्वार शाखा के सदस्यों ने शुक्रवार को अलीपुरद्वार स्थित डीआई कार्यालय के समक्ष धरना दिया। कई विद्यालयों के शिक्षकों ने अलीपुरद्वार में धरना दिया। संगठन ने यह भी दावा किया कि इस दिन अलीपुरद्वार जिले के स्कूलों में हड़ताल सफल रही। कई स्कूल नहीं खुले।

सरकारी स्कूलों के गेट पर एबीपीटीए का झंडा, घर वापस लौटे छात्र

जलपाईगुड़ी। बकाया सहित डीए/डीआर का तत्काल भुगतान सहित कई अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को 10 मार्च से हड़ताल जारी है। जलपाईगुड़ी में सुबह सरकारी प्राइमरी स्कूलों के गेट पर एबीपीटीए संगठन का झंडा लगा हुआ देखा गया। जिसके कारण स्कूलों में आये छात्र वापस घर चले गए। तो कहीं स्कूल के बाहर प्रधानाध्यापक को शिक्षकों के साथ खड़ा पाया गया। शुक्रवार की सुबह सुनीति बाला सदर प्राथमिक विद्यालय समेत जिले के कई स्कूलों में यह तस्वीर देखने को मिली।

हड़ताल का समर्थन करने के लिए तृणमूल ने एसयूसीआई के पार्टी कार्यालय में किया तोड़फोड़

कूचबिहार। हड़ताल का समर्थन करने पर एसयूसीआई के दिनहाटा स्थित पार्टी कार्यालय में तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ करने का आरोप लगा है। आरोप है कि तृणमूल के बदमाशों ने पार्टी कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव व्याप्त है। जानकारी मिली है कि बकाए डिए की मांग को लेकर संग्रामी संयुक्त मंच द्वारा आहूत हड़ताल के समर्थन में प्रचार करते हुए एसयूसीआई के कार्यकर्ताओं पर तृणमूल के उपद्रवियों ने हमला कर दिया। शुक्रवार को एसयूसीआई की पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। इसके विरोध में एसयूसीआई जिला कमेटी के आह्वान पर आज शाम 5 बजे विरोध मार्च निकाला गया है।

हड़ताल की खबर करने गये एक पत्रकार की पिटाई, मीडिया जगत में नाराजगी

कूचबिहार। तूफानगंज 2 ब्लॉक के बक्सिरहाट गर्ल्स हाई स्कूल के पीछे हड़ताल की खबर करने गये एक पत्रकार की पिटाई की गयी है। उल्लेखनीय है कि संयुक्त संग्रामी मंच के आह्वान पर राज्य भर में चल रहे हड़ताल की रिपोर्टिंग के लिए पत्रकार वहां गया था। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, जब पत्रकार वीडियो बना रहे थे, तभी तृणमूल कांग्रेस के तत्वावधान में कुछ बदमाशों ने उन पर अचानक हमला कर दिया। पीड़ित पत्रकार को अस्पताल में प्राथमिक इलाज करवाया गया। पत्रकार की ओर से बक्सिरहाट थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है। मामले की खबर फैलते ही जिले के पत्रकारों ने काफी नाराजगी जतायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *