Img 20231120 Wa0037

गोपीवल्लभपुर : दो दिवसीय डे-नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता में खूब उड़े चौके – छक्के

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : जंगल महल के गोपीवल्लभपुर-1 ब्लॉक के अमरदा गांव में दो दिवसीय डे-नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्रिकेट विश्व कप के उत्साह और हल्की सर्दी के मिजाज के बीच आयोजित इस दिन-रात क्रिकेट प्रतियोगिता का खेल प्रेमियों ने खूब आनंद लिया I अमरदा रघुनाथ मेमोरियल क्लब एवं लाइब्रेरी की ओर से आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन अमरदा प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में हुआ।

शनिवार को पूरी रात और रविवार को पूरे दिन खेल चलता रहा। रविवार की रात क्वार्टर फाइनल, सेमी फाइनल और फाइनल खेल का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय खेल में बंगाल की टीमों के साथ-साथ झारखंड और ओडिशा की कई टीमों ने भाग लिया। इस दिन और रात की शॉर्टहैंड क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल बयालीस टीमों ने भाग लिया।

बंशीधरपुर क्रिकेट टीम ने यह प्रतियोगिता जीती। चंद्रा और अश्कला क्रिकेट टीम क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए अरमोड़ा ग्राम पंचायत प्रधान शर्मिला हांसदा कई बार मैदान पर मौजूद रहीं। पूर्व कार्यवाहक प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार भुइंया, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक सुदीप कुमार खांडा, सामाजिक कार्यकर्ता सुधांशु नायक, गौरांग शीट, यादव घोराई, सुकुमार भुइंया, बालक बारिक, सरोज भुइंया समेत अन्य प्रमुख लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।

Img 20231120 Wa0036गोपीबल्लभपुर थाने के आईसी सुदीप बनर्जी मैदान में नहीं आ सके तो भी उन्होंने शुभकामना संदेश भेजा। क्लब के खेल को सुचारू रूप से चलाने में राहुल भुइंया, रामनारायण पात्रा, दिव्यकांति भुइंया, देवव्रत सेनापति, देबाशीष भुइंया, सौमेन गोराई सहित क्लब के सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्रतियोगिता की शीर्ष तीन टीमों को बड़े आकार की सुंदर ट्रॉफियों के साथ-साथ नकद पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। फाइनल सहित सभी खेलों के मैन ऑफ द सीरीज, मैन ऑफ द मैच, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर के अलावा पदक और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया I इसके अलावा, सर्वश्रेष्ठ टीमों और निपुण क्रिकेटरों को हरियाली का संदेश देने के लिए ट्रॉफी के साथ-साथ पौधे भी दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *