Good News : हावड़ा, सियालदह से चालू होने जा रही विशेष ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट

Kolkata Desk : कोलकाता, देश के अन्य राज्यों की तरह बंगाल में भी पहले की तुलना में अब कोरोना के दैनिक मामलों पर ब्रेक लगा है। राज्य में कोरोना को रोकने के लिए लागू पाबंदियां 15 जून तक जारी रहेगी। इस वक्त राज्य में लोकल ट्रेन सेवा पूरी तरह से बंद है। हालांकि इस बीच दूरगामी ट्रेनों के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है कि हावड़ा और सियालदह से कई विशेष ट्रेनें चालू होने जा रही है। कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद दूरगामी ट्रेनों के यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

ऐसे यात्रियों को ध्यान में रखते हुए पूर्व रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है। दक्षिण पूर्व रेलवे में भी कई ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई है। कई राज्यों में लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है और प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है। यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लंबी दूरी की ट्रेनों को फिर से शुरू किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक हावड़ा और सियालदह से लंबी दूरी की ट्रेन सेवाएं शुरू की जाएगी।

ट्रेन पूर्व समय सारणी के अनुसार ही चलेगी, प्राप्त जानकारी के अनुसार सियालदह-नई दिल्ली एसी स्पेशल, हावड़ा-बीकानेर स्पेशल, हावड़ा-देहरादून स्पेशल, हावड़ा-ऋषिकेश स्पेशल, हावड़ा-भोपाल स्पेशल, हावड़ा-गुवाहाटी स्पेशल, हावड़ा-अगरतला स्पेशल, सियालदह-अलीपुरद्वार स्पेशल, हावड़ा-रक्सौल स्पेशल, सियालदह-बलिया स्पेशल, सियालदह-जयनगर गंगासागर स्पेशल और हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस चलेगी। यात्रियों को अप-डाउन दोनों तरफ से सेवा मिलेगी सूत्रों के मुताबिक 17 जून से यह सभी ट्रेन चालू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *