गोवा तृणमूल के अध्यक्ष का दावा, विधानसभा चुनाव के बाद ‘आई-पैक’ ने किया किनारा

फोटो साभार : गुगल

पणजी। तृणमूल कांग्रेस की गोवा इकाई के अध्यक्ष किरण कंडोलकर ने दावा किया है कि उनकी राजनीतिक सलाहकार कंपनी ‘आई-पैक’ ने गत सप्ताह विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद, खुद को अलग कर लिया है। कंडोलकर ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि वह पार्टी की गोवा इकाई का अध्यक्ष पद नहीं छोड़ रहे हैं बल्कि आईपैक के प्रमुख प्रशांत किशोर तथा उनकी टीम से निराश हैं। पिछले कुछ दिनों से तृणमूल कांग्रेस और ‘इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी’ (आई-पैक) के बीच अनबन की अटकलें लगाई जा रही हैं। किशोर की कंपनी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने में मदद की थी।

तृणमूल ने महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के साथ मिलकर गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ा है। मतदान 14 फरवरी को हुआ और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी। कंडोलकर ने अलडोना सीट से चुनाव लड़ा जबकि उनकी पत्नी ने तृणमूल के टिकट पर थिविम सीट से किस्मत आजमाई। कंडोलकर ने दावा किया कि गोवा में तृणमूल के ज्यादातर उम्मीदवारों का मानना है कि आईपैक ने मतदान के बाद उनसे किनारा कर लिया है।

तृणमूल द्वारा उतारे गए सभी उम्मीदवारों के आईपैक के साथ कुछ न कुछ मतभेद हैं। जब प्रत्याशियों ने मुझे प्रशांत किशोर और उनकी आई-पैक टीम के साथ मतभेदों के बारे में बताया तो मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की जिन्होंने मुझे तृणमूल गोवा का अध्यक्ष पद छोड़ने की सलाह दी। मैं तृणमूल गोवा अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ रहा लेकिन मैं प्रशांत किशोर और आई-पैक टीम से निराश हूं।” उन्होंने कहा कि चुनाव के संबंध में, मंगलवार को प्रत्याशियों के निर्वाचन क्षेत्रों में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + ten =