Mother Kid Final

गो स्पिरिचुअल इंडिया और एप्रोच एंटरटेनमेंट ने उत्तर भारत के जरूरतमंदों और बेघरों के लिए कंबल दान अभियान शुरू किया

नयी दिल्ली : भारत की प्रमुख चैरिटेबल आध्यात्मिक संस्था गो स्पिरिचुअल इंडिया और अग्रणी फिल्म निर्माण व सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी एप्रोच एंटरटेनमेंट ने मिलकर उत्तर भारत में सर्दियों के मौसम में बेघर लोगो के लिए कंबल, गर्म कपडे और भोजन दान का अभियान शुरू किया है। सर्दी के मौसम में हर साल उत्तर भारत में हज़ारो बेघरों की मृत्यु तक हो जाती है जिसमे बड़ी संख्या में बच्चे और औरते भी शामिल है।

इस परोपकारी अभियान का उद्देश्य उत्तर भारत के प्रमुख शहरों में वंचित लोगों के लिए कंबल, कपड़े और भोजन दान अभियान का आयोजन और लोगो को दान करने के लिए प्रेरित करना है। गो स्पिरिचुअल इंडिया और एप्रोच एंटरटेनमेंट का यह सहयोगी प्रयास 2017 से लगातार हर वर्ष किया जा रहा है।

इस अभियान का प्राथमिक उद्देश्य सर्दियों के दौरान बेघर और बेसहारा लोगों द्वारा सामना की गई कठोर वास्तविकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना है,जबकि व्यक्तियों को सीधे या गो स्पिरिचुअल इंडिया की सुविधा के माध्यम से कंबल, कपड़े या भोजन का योगदान करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

एप्रोच कम्युनिकेशन्स ने इस नेक काम के लिए पीआर, डिजिटल आउटरीच और संचार का प्रबंधन अपने हाथों में ले लिया है, जबकि एप्रोच एंटरटेनमेंट प्रभावशाली वीडियो बनाने, मशहूर हस्तियों, प्रभावित करने वालों को शामिल करने, कार्यक्रमों का आयोजन करने और संबंधित गतिविधियों में सहायता करने के लिए लगन से जुड़ा हुआ है।

आधिकारिक राष्ट्रव्यापी रिकॉर्ड के अभाव के बावजूद, गैर-सरकारी संगठनों द्वारा एकत्र किए गए आंकड़े सर्दियों से संबंधित मौतों की अलार्मिंग संख्या का खुलासा करते हैं। 2021 में, अकेले दिल्ली में कठोर सर्दियों के कारण कथित तौर पर 512 से अधिक व्यक्तियों ने अपने प्राण गंवा दिए, जबकि पूरे देश में हजारों अन्य लोगों की मृत्यु हुई। भारत में अनुमानित बेघर आबादी 2022 में कम से कम 26 करोड़ तक बढ़ गई है, जो विशेष रूप से उत्तर भारत में विकट स्थिति को रेखांकित करती है।

गो स्पिरिचुअल इंडिया का कंबल वितरण करने का अथक अभियान कई कमजोर व्यक्तियों के लिए एक जीवन रेखा के रूप में कार्य करता है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां सर्दी गंभीर चुनौतियां पेश करती है। इस वर्ष, इस प्रयास का लक्ष्य पिछले प्रयासों दिल्ली, जालंधर, जयपुर, गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव, चंडीगढ़, शिमला और लुधियाना में निर्माण करके उत्तर भारत के सभी शहरों को कवर करना है।

Rajai 2 Final

स्वयंसेवी दल इस नेक काम में भाग लेने के लिए दूसरों को प्रेरित और प्रेरित करना जारी रखता है। गो स्पिरिचुअल इंडिया एक धर्मार्थ आध्यात्मिक संगठन है जो परोपकार, आध्यात्मिक जागरूकता, मानसिक स्वास्थ्य, कल्याण और सामाजिक कारणों जैसे विभिन्न नेक कार्यों के लिए समर्पित है। पिछले पांच वर्षों से, संगठन खाद्य दान कार्यक्रमों के माध्यम से भूख से लड़ने में सक्रिय रूप से शामिल रहा है।

आगामी उपक्रमों में गो स्पिरिचुअल इंडिया डिजिटल मैगज़ीन का शुभारंभ शामिल है, जिसके बाद जल्द ही एक प्रिंट मैगज़ीन और एक समर्पित टीवी प्लेटफ़ॉर्म भी लॉन्च किया जाएगा। संगठन का दृढ़ विश्वास है कि आध्यात्मिक विकास परोपकारी दान के साथ जुड़ा हुआ है, क्योंकि प्राचीन हिंदू ग्रंथ सभी प्राणियों के प्रति उदारता और सेवा के महत्व पर जोर देते हैं।

गो स्पिरिचुअल इंडिया की अपील सभी व्यक्तियों के लिए है और उनसे आग्रह करती है कि वे आगे आएं और कंबल, गर्म कपड़ो और भोजन का योगदान करें या कठोर ठंड के महीनों के दौरान जरूरतमंदों को दान करने में सहयोग करें। संस्था द्वारा मौद्रिक रूप में दान, भौतिक वस्तुएं या स्वयंसेवी प्रयासों को प्रोत्साहित किया जाता है और स्वागत किया जाता है। वही संस्था स्वयं दान करने के लिए भी प्रेरित करती है जिससे बेघरों के कष्ट को कम किया जा सके और जाने बचायी जा सके।

इसके अलावा समुदायों को स्वायत्त रूप से कम्बल और भोजन दान को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है, जितना संभव हो उतने व्यक्तियों को सहायता प्रदान करने के लिए कंबल के स्थानीय वितरण की वकालत करता है। गो स्पिरिचुअल इंडिया , एप्रोच एंटरटेनमेंट और एप्रोच कम्युनिकेशन्स के बीच सहयोग वंचित लोगों के संघर्षों को कम करने के लिए एक संयुक्त प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Go Spiritual India Bannerकंबल दान पहल पर टिप्पणी करते हुए, गो स्पिरिचुअल इंडिया के संस्थापक सोनू त्यागी ने कहा “कठोर सर्दी के बीच, करुणा और सेवा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। कंबल दान अभियान सिर्फ एक पहल के रूप में नहीं बल्कि वंचितों के प्रति हमारी सामूहिक जिम्मेदारी का एक प्रमाण है। एप्रोच एंटरटेनमेंट और हमारे गो स्पिरिचुअल इंडिया के समर्पित स्वयंसेवकों के साथ मिलकर, हम उत्तर भारत के बेघर और जरूरतमंद लोगो को आशा से भर देना चाहते हैं, लोगों के जीवन को छूना और आत्माओं को बचाना चाहते हैं।

आइए हम अपने हाथों, दिलों और संसाधनों को आगे बढ़ाएं और इस सर्दी को बेघरों जरूरतमंदों के लिए आशा की एक किरण बने। गो स्पिरिचुअल इंडिया एक प्रमुख चैरिटेबल आध्यात्मिक संस्था है जो की परोपकार, आध्यात्म , आध्यात्मिक जागरूकता , सामाजिक कार्यो, मानसिक स्वास्थ्य , मीडिया , इवेंट्स , आर्गेनिक और प्रकाशन में कार्य कर रही है। एप्रोच एंटरटेनमेंट भारत की अग्रणी अवार्ड विनिंग सेलिब्रिटी मैनेजमेंट और फिल्म निर्माण कंपनी है जो की सेलिब्रिटी मैनेजमेंट,फिल्म निर्माण, विज्ञापन निर्माण, फिल्म मार्केटिंग, इवेंट्स और एंटरटेनमेंट मार्केटिंग में कार्य करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *