ताज नगरी आगरा में ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2021का आयोजन होगा

काली दास पाण्डेय, मुंबई : ग्लैमर लाइव फिल्म्स, आई.टी.एच.एम. संस्थान और डॉ. बी.आर. अम्बेडकर विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में 26 से 28 दिसंबर तक ताज नगरी आगरा में ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2021का आयोजन होगा। इस तीन दिवसीय आयोजन में देश-विदेश के निर्माता, निर्देशक, प्रोडक्शन हाउस, लेखक, अभिनेता भी हिस्सा लेंगे। इन लोगों को आगरा और उसके आस-पास में उपलब्ध शूटिंग की लोकेशन भी दिखाई जाएगी। जिससे भविष्य में वे यहां फिल्मों को शूट करने का विचार बना सकें। इससे शहर और उत्तर प्रदेश को पहचान मिलेगी।

इससे फ़िल्म,पर्यटन से संबंधित उद्योगों  को भी बढ़ावा मिलेगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस फ़िल्म फेस्टिवल के दौरान आगरा शहर के लोगों को करीब 8 देशों की फिल्मों को देखने का मौका मिलेगा। समारोह के तहत भारतीय समेत आठ विदेशी फिल्मों की स्क्रीनिंग भी की जाएगी। कर्टेन रेज़र सेरेमनी के अगले दिन फ़ेस्टिवल के प्रथम दिन उदघाटन सत्र में बॉलीवुड के अलावा स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहेंगें।

ज्यूरी टीम में विनोद गनातारे, आकाश आदित्य लामा, जितेंद्र शर्मा, अभिनेत्री पुतुल गुप्ता, सिने एवं टी.वी. अभिनेता उमेश बाजपेयी होंगे। अंतिम दिन चयनित फिल्मकारों को अवार्ड्स दिए जाएँगे। ग्लैमर लाइव फिल्म्स के संचालक सूरज तिवारी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फ़िल्म समारोह में दादा साहेब फाल्के लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड और भारतीय फिल्म जगत की पहली तकनीशियन महिला दादा साहब फाल्के की पत्नी सरस्वती फाल्के को समर्पित एक अवॉर्ड पिछले वर्ष  की भांति इस वर्ष भी चयनित बॉलीवुड की महिला तकनीशियन को दिया जाएगा।

‘घुंघरू टूट गए’ 25 दिसंबर को रिलीज होगी

काली दास पाण्डेय, मुंबई : सनशाइन म्यूजिक के बैनर तले निर्मित म्यूजिक वीडियो ‘घुंघरू टूट गए’ क्रिसमस के अवसर पर संगीत प्रेमियों को एक नई सौगात के रूप में बॉलीवुड के चर्चित युवा निर्देशक राजीव एस रुइया दे रहे हैं। करण मेहरा और रुतवी पटेल अभिनीत इस म्यूजिक सिंगल के गीतकार व संगीतकार राजेन्द्र शर्मा हैं और स्वर दिया है सिंगर जावेद अली ने। म्यूजिक वीडियो ‘घुंघरू टूट गए’ 25 दिसंबर को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *