गौतम पॉल बने पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष

कोलकाता। प्रोफेसर गौतम पॉल पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीपीईबी) के अध्यक्ष नियुक्त किये गये। पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य द्वारा संचालित कल्याणी विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफेसर पॉल को माणिक भट्टाचार्य के स्थान पर नियुक्त किया है। राज्य के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति में कथित अनियमिताओं के आधार पर भट्टाचार्य को 21 जून को कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार पद से हटा दिया गया था।

एक अधिसूचना में सरकार ने कहा कि राज्यपाल एल गणेशन द्वारा वरिष्ठ शिक्षाविद प्रोफेसर पॉल को बोर्ड को तत्काल प्रभाव से चलाने के लिए नवगठित तदर्थ समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है। वह आदेश जारी होने की तारीख से एक वर्ष की अवधि के लिए समिति के प्रमुख रहेंगे। समिति के अन्य 11 सदस्यों में नृसिंह प्रसाद भादुड़ी, अवीक मजूमदार, राखी पॉल, मलयेंदु साहा शामिल हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया कि अधिसूचना राज्यपाल के आदेश से जारी की गई है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय ने 21 जून को माणिक भट्टाचार्य को पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष के पद से हटाने का आदेश दिया था।  भट्टाचार्य नदिया जिले के पलाशीपारा निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *