कोलंबो में बारिश का ‘खेल’ जारी, रिजर्व डे पर भारत-पाक मैच शुरू होने में देरी

कोलंबो। कोलंबो में भारी बारिश के कारण सोमवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में रिजर्व डे की शुरुआत में देरी हो रही है। क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है। रिजर्व डे में तय समय पर मैच शुरू नहीं हो पाया है, क्योंकि रुक-रुक कर बारिश हो रही है। आलम ये है कि कभी ग्राउंड स्टाफ कवर्स हटाते नजर आते हैं तो कभी फिर बारिश आने पर कवर्स मैदान पर बिछा दिया जाता है।

हालांकि, बारिश रुकने पर थोड़ी उम्मीद जरूर जागी लेकिन बादल अब भी छाए हुए हैं। बताते चले कि इस मैच का नतीजा तभी निकल पाएगा, जब पाकिस्तानी पारी में 20 ओवर्स का खेल पूरा होगा। यहां से यदि भारत आगे बैटिंग नहीं कर पाती है और 20 ओवर का मैच कर दिया जाता है तो पाकिस्तान को 181 रनों का लक्ष्य मिलेगा।

इसका मतलब है कि भारत लगातार तीन दिन खेलेगा, उसका अगला सुपर फोर मैच 12 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ होगा। वहीं अगर मैच बारिश के कारण रिजर्व डे पर भी नहीं खेला जा सका तो दोनों टीमें 1-1 अंक साझा करेगी। मैच रिडर्व डे पर जाने से पहले भारत ने 24.1 ओवर बल्लेबाजी की। अब रिजर्व डे (11 सितंबर) पर इसी प्वाइंट से भारत की बल्लेबाजी शुरू होनी थी।

रविवार को बारिश आने से पहले 24.1 ओवर्स में दो विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया 147 रन बना चुकी है। विराट कोहली (8 रन) और केएल राहुल (17 रन) पर नाबाद हैं। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान को 1-1 विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *