जलपाईगुड़ी में भीषण अग्निकांड में चार घर जलकर राख

संकरी सड़क के कारण देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी 

जलपाईगुड़ी, 17 मार्च: जलपाईगुड़ी में रविवार को भीषण अग्निकांड में चार घर जलकर राख हो गये। बताया जा रहा है सड़क संकरी होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाडी देर तक सड़क पर ही फंसी रही।

ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। जानकारी के अनुसार धुपगुड़ी महकमा के झरलता दो नंबर ग्राम पंचायत के गरखुट्टा इलाके में रविवार दोपहर को भीषण आग लगने की घटना घटी।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार कृष्णपद राय नामक दिहाड़ी मजदूर के घर में आग लग गयी। उस समय घर के सभी लोग खेत में काम कर रहे थे। आग की लपटें और काला धुआं देख ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और आग बुझाने का प्रयास करने लगे।

बाद में धुपागुड़ी फायर स्टेशन को सूचना दी गयी लेकिन घटनास्थल तक पहुंचने के लिए सड़क संकरी होने के कारण फायर ब्रिगेड सड़क पर ही फंसी हुई है।

तब तक आग बगल के हरिपद रॉय गोजेन रॉय के घर में भी फैल गयी। बाद में दमकलकर्मी पैदल ही इलाके में पहुंचे। तब तक घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।

ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। सूचना पाकर धूपागुड़ी पुलिस मौके पर पहुंची। भीषण आग से दिहाड़ी मजदूर कृष्णपद राय का घर जलकर राख हो गया।

महत्वपूर्ण दस्तावेज, सोने के आभूषण, नकदी, फर्नीचर जल गए। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी, फायर ब्रिगेड का शुरुआती अनुमान है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *