पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी व कांग्रेस नेत्री करुणा शुक्ला का कोरोना से निधन

रायपुर। Corona in India : कोरोना संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़ से एक दुखद समाचार सामने आया है। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री करुणा शुक्ला का सोमवार देर रात कोरोना से निधन हो गया। करुणा शुक्ला 70 वर्ष की उम्र में राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। करुणा शुक्ला के निधन पर सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि मेरी करुणा चाची यानी करुणा शुक्ला जी नहीं रहीं। निष्ठुर कोरोना ने उन्हें भी लील लिया। राजनीति से इतर उनसे बहुत आत्मीय पारिवारिक रिश्ते रहे और उनका सतत आशीर्वाद मुझे मिलता रहा। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और हम सबको उनका विछोह सहने की शक्ति। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर लिखा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद करुणा शुक्ला जी के कोरोना के कारण निधन के समाचार से बहुत दुःखी हूँ।

उल्लेखनीय है कि बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने करुणा शुक्ला को पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। तीस साल तक जुड़े रहने के बाद भाजपा से निकलकर शुक्ला फरवरी, 2014 में कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन वह हार गई। भाजपा नेता के तौर पर उन्होंने 2004 में जांजगीर से लोकसभा चुनाव जीता लेकिर 2009 में वह कोरबा से हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *