पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को अस्पताल से मिली छुट्टी

  • इंटाली में एक दूसरे नर्सिंग होम में ही अभी रहेंगे आइसोलेशन में

Kolkata Desk : बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य  (Budhhdev Bhattacharya) को निजी नर्सिंग होम से छुट्टी दे दी गई है, परन्तु अभी पाम एवेन्यू स्थित अपने घर नहीं लौट रहे हैं, बल्कि इंटाली के एक नर्सिंग होम में कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे। वुडलैंड्स नर्सिंग होम के सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की स्थिति अब बहुत ही स्थिर है। बुद्धदेव बाबू को बाईपॉप सपोर्ट पर रखा गया था। अंत में उन्हें सिर्फ 1-2 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी।

बुद्धदेव बाबू का ब्लड प्रेशर नियंत्रण में है। हृदयगति प्रतिमिनट 65 है। रात में वह अच्छी नींद सो रहे हैं तथा बातें भी कर रहे हैं। खाना भी सामान्य रूप से खा रहे हैं। उनकी सूखी खांसी भी ठीक है। ज्ञातव्य है कि बुद्धदेव 18 मई को कोरोना से पीड़ित हुए थे। उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य भी कोरोना पीड़ित हुई थी। उनकी पत्नी अस्पताल में भर्ती हुई थी, परंतु बुद्धदेव बाबू अस्पताल में भर्ती न हो कर घर में ही इलाज करवा रहे थे।

उसकी तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई अतः बुद्धदेव को वुडलैंड्स नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। उनकी ऑक्सीजन सैचुरेशन 80-82 हो गई थी। उसके इलाज के लिए सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड बनाया गया था। बुद्धदेव के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होता गया। अभी उसकी शारीरिक हालत स्थिर है। फिर भी एक सप्ताह के लिए आइसोलेशन में उन्हें एक दूसरे नर्सिंग होम में रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *