माराडोना-मेसी को लेकर बंगाल के पूर्व फुटबॉलर भुवन चटर्जी का गाना जीत रहे फुटबॉल प्रेमियों के दिल

कोलकाता। “अर्जेंटीना का मतलब माराडोना, अर्जेंटीना का मतलब मेसी है; अर्जेंटीना का मतलब केवल फुटबॉल है, हम अर्जेंटीना से प्यार करते हैं।” इस बार बंगाल के पूर्व फुटबॉलर भुवन चटर्जी ने माराडोना-मेसी को लेकर इस तरह के गीत बनाये व उसे गाया। वह गीत आज विश्व कप फुटबॉल मेगा फाइनल से पहले ही बंगालियों के दिलों को छू गया है। भुवन चटर्जी कोलकाता वेटरन्स क्लब के लिए फुटबॉल खेलते थे। फिर अस्सी के दशक के मध्य में गोलकीपर के रूप में मैदान में राज करते रहे है।

उन्होंने दो मुख्य मोहनबगान-ईस्ट बंगाल टालीगंज के साथ ही अग्रगामी, बीएनआर, एरियन, पोर्ट ट्रस्ट, कोलकाता पुलिस की जर्सी पहनी है। 1996 में फुटबॉल छोड़ दिया लेकिन फिर भी भुबनबाबू मैदान से दूर नहीं रह सके। वह लंबे समय से कोचिंग कर रहे है। यह बहु-प्रतिभाशाली बंगाली 2006 से गाने लिखने के साथ-साथ कंपोज और अपने गाने खुद ही गा भी रहे है। अभी तक उन्होंने ढेर सारे एल्बम किए हैं।

हावड़ा के शिवपुर मंदिरतला के रहने वाले भुवन चटर्जी ने अर्जेंटीना के मेसी के हाथों वर्ल्ड कप देखने के लिए गाना बनाया है।उनकी पत्नी काकुली चटर्जी ने भी उनका खुब साथ दिया। उन्होंने कहा, नया गाना है। मैंने गाने लिखे और उसे गाया। मैंने गाना पूरी अर्जेंटीना टीम की शुभकामनाओं के लिए समर्पित किया। इस गीत के बोल और सुर भुवन चटर्जी (पूर्व फुटबॉलर) के व गायक भुवन चटर्जी व काकुली चटर्जी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *