BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली को मिलेगी ‘Z’ श्रेणी की सुरक्षा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली की सुरक्षा को बढ़ाकर ‘जेड’ कैटेगरी का करने का फ़ैसला किया है। कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से समाचार एजेंसी ने बताया है कि सौरव गांगुली की ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा की मियाद ख़त्म होने के बाद ये निर्णय किया गया। अधिकारी ने कहा, “किसी भी वीवीआईपी के सुरक्षा कवर की मियाद पूरी होने पर प्रोटोकॉल के तहत समीक्षा होती है। इसी प्रक्रिया के तहत गांगुली की सुरक्षा को वाई से बढ़ाकर जे़ड करने का फ़ैसला किया गया है।

उन्होंने ये भी बताया कि नई सुरक्षा व्यवस्था के तहत गांगुली की सुरक्षा में अब 8 से 10 पुलिसकर्मी तैनात होंगे। अभी तक उनके साथ तीन पुलिसकर्मी रहते थे। गांगुली फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़े हुए हैं और वो 21 मई को कोलकाता लौटेंगे। उसी दिन से उन्हें ज़ेड श्रेणी की सुरक्षा मिलने लगेगी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सीवी आनंद बोस और तृणमूल कांग्रेस के सांसद और महासचिव अभिषेक बनर्जी को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलती है। वहीं, फिरहद हकीम और मलय घटक जैसे मंत्रियों को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। बीजेपी के बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को भी जेड प्लस सुरक्षा कवर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *