Copa

#Football : कोपा अमेरिका 14 अमेरिकी शहरों में खेला जाएगा

वाशिंगटन। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कॉनमबोल) ने कहा कि 2024 कोपा अमेरिका 14 अमेरिकी शहरों में आयोजित किया जाएगा और इसमें 25 दिनों में 32 मैच होंगे। उद्घाटन मैच अटलांटा, जॉर्जिया के मर्सिडीज-बेंज स्टेडियम में खेला जाएगा और फाइनल 14 जुलाई को मियामी गार्डन, फ्लोरिडा के हार्ड रॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

सेमीफाइनल न्यू जर्सी और चार्लोट में होंगे जबकि क्वार्टर फाइनल आर्लिंगटन, ह्यूस्टन, लास वेगास और ग्लेनडेल के लिए निर्धारित किए गए हैं। अन्य मेजबान शहर ऑरलैंडो, सांता क्लारा, इंगलवुड, कैनसस सिटी, मिसौरी और कैनसस सिटी हैं।
107 साल पुराने टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी – 10 कॉनमबोल से और छह उत्तरी और मध्य अमेरिका और कैरेबियन (कोनकाकाफ) से।

2024 कोपा अमेरिका केवल दूसरी बार होगा जब यह आयोजन दक्षिण अमेरिका के बाहर आयोजित किया गया है। यह 2016 में शताब्दी संस्करण का घर भी था, जिसे चिली ने फाइनल में अर्जेंटीना को पेनल्टी पर हराकर जीता था। टूर्नामेंट का ड्रा 7 दिसंबर को मियामी में निकाला जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *