Flood water also entered Keshpur, relief was distributed among the people

केशपुर में भी घुसा बाढ़ का पानी, लोगों के बीच किया गया राहत वितरण

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : बाढ़ जैसे हालात के बीच पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत केशपुर में भी भारी जल जमाव देखा गयाI इससे किसी के हताहत होने की सूचना तो नहीं है, अलबत्ता स्थानीय निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। भारी जल जमाव से धान की खेती को भी नुकसान होने का अंदेशा है।

जनजीवन अस्त-व्यस्त होने की वजह से प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधियों को भी राहत वितरण में उतरना पड़ा। केशपुर की विधायक और राज्य मंत्री शिउली साहा ने बाढ़ प्रभावित कलाग्राम क्षेत्र में खाद्य सामग्री वितरित की।

उन्होंने कहा कि प्रशासन स्थिति पर नजर रख रहा है, किसी को भी परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाने की भी उम्मीद जताई।

दूसरी ओर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर ग्रामीण क्षेत्र स्थित टाटा स्टील प्लांट का मेदिनीपुर की सांसद जून मालिया ने गुरुवार को परिदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने प्लांट परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण सुरक्षा के साथ हरियाली बढ़ाओ का संदेश भी दिया।

अधिकारियों संग प्लांट का परिदर्शन करने के दौरान सांसद ने उत्पादन क्षेत्र का भ्रमण करते हुए कामकाज के दौरान श्रमिकों की सुरक्षा समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।

Flood water also entered Keshpur, relief was distributed among the people

प्लांट निरीक्षण के बाद देर शाम अधिकारियों संग हुई बैठक में सांसद ने श्रमिकों के हितों की रक्षा करने के साथ उत्पादन बढ़ाने, अधिक संख्या में रोजगार सृजन करने व जनपद के विकास कार्यों में भागीदारी को लेकर चर्चा की।

कारखाना प्रबंधन की ओर से कहा गया कि बैठक अत्यंत ही रोचक रही। आम लोगों के विकास को लेकर सामाजिक सरोकार के तहत अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने का सांसद जून मालिया को आश्वासन दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 15 =