थाईलैंड में गोलीबारी , 36 लोगों की मौत

बैंकॉक। थाईलैंड के नोंग बुआ लाम्फू प्रांत में गुरुवार को एक चाइल्ड केयर सेंटर में गोलीबारी में 24 बच्चों समेत कम से कम 36 लोगों की मौत हो गयी। प्रांतीय जनसंपर्क विभाग के फेसबुक पेज पर जारी पोस्ट के मुताबिक मृतकों में 24 बच्चे और 12 वयस्क शामिल हैं। वहीं 12 अन्य लोगों के घायल होने की रिपोर्टें हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 12:40 बजे हुई। कथित पूर्व पुलिस अधिकारी रहे हमलावर ने गोलीबारी के बाद अपने परिवार के सदस्यों की हत्या कर दी और फिर खुद को गोली मार ली।

टेलीविजन की फुटेज में एंबुलेंस और पीड़ितों के परिवार को चाइल्ड केयर सेंटर के बाहर एकत्र होते दिखायी दे रहे हैं। थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, “ मैं मृतकों और घायलों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख को घटना की जांच में तेजी लाने के आदेश दिये गये हैं।

चाइल्ड केयर सेंटर में काम करने वाली एक महिला ने एक स्थानीय टेलीविजन चैनल को बताया कि वे दोपहर का भोजन कर रहे थे तभी उसने आवाज सुनी और घायलों को जमीन पर गिरते देखा। उन्होंने कहा कि दरवाजा बंद होने के कारण शूटर ने खिड़की तोड़ दी लेकिन वह मौके से भागने में सफल रही।

इक्वाडोर की जेल में हुए झगड़ों में पांच कैदियों की मौत : इक्वाडोर की जेल में हुए झगड़े में कम से कम पांच कैदियों की मौत हो गई तथा 23 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इक्वाडोर की जेल प्रशासन एजेंसी नेट्वीट किया कि बुधवार को हुए झगड़ों में घायल हुए लोगों में से 18 कैदी और पांच पुलिस अधिकारी थे। एजेंसी ने दक्षिण-पश्चिम बंदरगाह शहर गुआयाकिल की इस जेल में हुए झगड़े को प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों के बीच संघर्ष बताया।

एजेंसी के अनुसार जेल पर नियंत्रण के लिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों में हुई हाथापाई के दौरान आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया गया था। लताकुंगा के केंद्रीय शहर में सोमवार को हुई झड़प के बाद इस सप्ताह जेल में यह दूसरी झड़प थी। इसमें एक तस्कर सहित सोलह कैदियों की मौत हो गई और 43 लोग घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *