न्यू तिनसुकिया-बेंगलुरु एक्सप्रेस के बी-1 वातानुकूलित डिब्बे में आग, यात्रियों में अफरा-तफरी

मालदा। मालदा टाउन स्टेशन पर न्यू तिनसुकिया-बेंगलुरु एक्सप्रेस के बी-1 कोच में आग लगने से हड़कंप मच गया। कथित तौर पर न्यू तिनसुकिया-बेंगलुरु एक्सप्रेस के बी-1 कोच में आग लग गई तब भी ट्रेन स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 से रवाना हो गई। घटना से यात्री घबरा गए। बाद में ट्रेन रोकी गई और आग बुझाई गई। असम में रहने वाले कई रेल यात्रियों ने शिकायत की कि ट्रेन स्टेशन से निकलते ही कोच में आग की लपटें देखी गईं।

सभी लोग घबराकर चिल्लाने लगे और ट्रेन रुक गई। बाद में रेलवे अधिकारियों ने दावा किया कि ट्रेन का कोच बदल दिया गया है। काफी देर बाद ट्रेन का कोच बदला गया और रात करीब सवा दस बजे मालदा टाउन स्टेशन से ट्रेन को रवाना किया गया। घटना की वजह से गौर एक्सप्रेस भी रात को थोड़ी देर से रवाना हुई।

चोरी के मामले में गिरफ्तार व्यक्ति को न्यायालय में किया गया पेश

रविवार को कांकसा थाने की पुलिस ने फैक्ट्री में चोरी के मामले में गिरफ्तार व्यक्ति को महकमा न्यायालय में पेश किया। कांकसा थाने के पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार व्यक्ति का नाम अशोक घोष है। आरोपी का घर कांकसर राजबांध क्षेत्र के मनिकरा इलाके के केनेलपार में है। शनिवार देर रात कांकसर स्थित बालाजी फैक्ट्री में एक व्यक्ति ने करीब 25 किलो मैग्नेशियम चुरा लिया और फैक्ट्री की छत पर चढ़कर भाग निकला।

तभी फैक्ट्री में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे सिक्योरिटी गार्डों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। जब कांकसा थाना की पुलिस को इसकी सूचना दी गयी तो कांकसा थाना की पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर रविवार की दोपहर अनुमंडल न्यायालय में पेश किया। चोरी का माल बरामद कर लिया गया। पुलिस इस बात की जांच में जुट गई है कि इस घटना में कोई और भी शामिल है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *