कोलकाता के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग

Kolkata Hindi News, कोलकाता।  पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के प्रगति मैदान थाना इलाके की एक प्लास्टिक गोदाम में बड़ी आग लग गई है। कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया है कि बुधवार तडके 3:00 के करीब एक पुराने प्लास्टिक गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी। बासंती हाईवे पर कोयला डीपो के पास एक गोदाम स्थित है। इसके आसपास कहीं छोटी बड़ी दुकानें हैं।

सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तुरंत ही अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियां भी जा पहुंचीं। आग को चारों तरफ से घेर कर पानी डालने का काम शुरू किया गया ताकि इसे फैलने से रोका जा सके, लेकिन प्लास्टिक के सामानों की मौजूदगी की वजह से आग की लपटें बढ़ती गई।

फिलहाल घटनास्थल पर अग्निशमन विभाग की छह गाड़ियां मौजूद हैं। कोलकाता में अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्लास्टिक के गोदाम होने की वजह से आग को आसानी से काबू नहीं पाया जा सका है। हालांकि इसे फैलने से रोक दिया गया है और जल्द बुझा दिया जाएगा।

किस वजह से आग लगी फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है। अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया कि पुलिस के साथ मिलकर इस बात की जांच की जाएगी कि आग कैसे लगी। इसके अलावा गोदाम के अंदर अग्निशमन व्यवस्था पुख्ता थी या नहीं, इसकी भी जांच की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *