इंडिया गठबंधन के डर ने सरकार को रसोई गैस की कीमत घटाने को प्रेरित किया : ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के डर ने केंद्र सरकार को रसोई गैस की कीमत में कटौती की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया है। सीएम ममता ने कहा कि पिछले दो महीनों में इंडिया गठबंधन की दो बैठकों ने भाजपा और एनडीए शासित केंद्र सरकार के बीच घबराहट पैदा कर दी है, जिसका नतीजा रसोई गैस की कीमत में कटौती की घोषणा है।

सीएम ममता बनर्जी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ”इंडिया गठबंधन ने पिछले दो महीनों में अब तक केवल दो बैठकें आयोजित की हैं और आज, हम देखते हैं कि एलपीजी की कीमतें 200 रुपये कम हो गई हैं। ये है #इंडिया का दम।”  इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”प्रति सिलेंडर रसोई गैस की कीमत में कटौती 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार के लॉलीपॉप के अलावा कुछ नहीं है। सरकार इस लॉलीपॉप से आम लोगों का गुस्सा नहीं जीत पाएगी।”

इंडिया गठबंधन की अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली है। ममता बनर्जी एक दिन पहले 30 अगस्त को मुंबई पहुंचने वाली हैं। ममता 31 अगस्त की शाम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित डिनर में भी शामिल होने का कार्यक्रम है।