भाजपा सरकार में किसान सर्वाधिक उत्पीड़न का शिकार : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में यदि कोई सर्वाधिक उत्पीड़न का शिकार है तो वह किसान है। उन्होंने कहा कि झूठे दावों और सरकारी कुनीतियों से वे दुखी, बेहाल और परेशान हैं। भाजपा सरकार ने किसानों के साथ किए सभी वादे भुला दिए हैं। महंगाई और भ्रष्टाचार के चलते वह अपनी जिंदगी से ही निराश हो चले हैं। सपा मुखिया ने एक बयान जारी कर कहा कि चुनाव से पहले किसान को सम्मान निधि के नाम पर जो धनराशि उसके खाते में भेजी गई, अब उसकी बाकायदा वसूली शुरू हो गई है।

खुद प्रधानमंत्री ने साल 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था, अब पूछने पर कहा जाता है, यह आश्वासन कब दिया गया था? फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद के मामले में भी किसान को धोखा मिला है। गन्ना किसानों को बकाया रकम अदा करने के नाम पर भी ठगा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अन्ना पशु फसलें तो बर्बाद कर ही रहे हैं, किसानों की जान भी ले रहे हैं और मुख्यमंत्री के पास इसका कोई समाधान नहीं है, वह सिर्फ बयान दे देते हैं। कन्नौज के ताल ग्राम में किसानों को इस सर्दी में भी रात-रात भर जागकर फसलों की रखवाली करनी पड़ती है। झुंड के झुंड अन्ना मवेशी किसानों के खेतों को घूम-घूम कर चर रहे हैं और फसलों को बर्बाद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *