फलेरियो ने गोवा कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कहा- ममता बनर्जी ही BJP से कर सकती हैं मुकाबला

  • तृणमूल में शामिल हो सकते हैं फलेरियो

पणजी/ कोलकाता। कांग्रेस छोड़ने के तुरंत बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि ममता बनर्जी देश की एकमात्र नेता हैं जो केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार को चुनौती देने की क्षमता रखती हैं। उनकी यह टिप्पणी तब आई है, जब उनके तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

उन्होंने गोवा विधानसभा अध्यक्ष को एक विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) गोवा के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने एएनआई से पुष्टि की कि फलेरियो ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। वर्तमान में, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस के पास फलेरियो सहित केवल पांच विधायक थे। फलेरियो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेतृत्व के संपर्क में हैं। माना जा रहा है कि वह जल्द ही टीएमसी का दामन थाम सकते हैं।

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गोवा के पूर्व सीएम ने कहा कि गोवा के लिए मेरी प्रतिबद्धता सर्वोपरि है और मुझे यह कदम उठाना चाहिए ताकि गोवा के लिए एक नया सवेरा लाने का मेरा सपना साकार हो सके। वह कल कोलकाता का दौरा कर सकते हैं। कुछ दिन पहले टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन गोवा गए थे। उन्होंने घोषणा की थी कि टीएमसी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी और मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी घोषित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *