अंबेडकर जयंती पर नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन, सौ से अधिक लोगों की कराई गई आंखों की जांच

खड़गपुर। भारतरत्न डॉ. बी.आर. अंबेडकर की 132वीं जयंती जतिन मित्र स्मृति रक्षा समिति की ओर से खड़गपुर के गोलबाजार स्थित गुजराती मित्र मंडल हॉल में मनाई गई। विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के माध्यम से डाॅ. अम्बेडकर को याद किया गया। इस अवसर पर नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। जहां कई गरीब वह असहाय लोगों की आंखों की जांच कराई गई। 122 लोगों की आंखों की जांच हुई और 32 मरीजों का चयन ऑपरेशन के लिए किया गया। वहीं करीब 100 मरीजों को मुफ्त चश्मा देने की घोषणा की गई।

आज के नेत्र परीक्षण शिविर में सर्व ज्योति अस्पताल (होम्योपैथी महाविद्यालय-कौशल्या, खड़गपुर) ने भाग लिया। जतिन मित्र स्मृति रक्षा समिति के सहयोग से खड़गपुर शहर के वार्ड नंबर 14 के दिव्यांग व्यक्ति रवि नाइक को आजीविका के लिए बैटरी चालित रिक्शा दिया गया। विशेष जरूरत वाले लोगों के लिए उपकरण और व्हीलचेयर भी दिए गए। इस अवसर पर अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। जैन समाज, गुजराती समाज के लोगों की उपस्थिति ने संगठन का उत्साहवर्धन किया। वार्ड नंबर 22 के पार्षद मधु कामी, प्रमुख समाजसेवी उज्जवल मुखर्जी व अन्य भी मौजूद थे।

कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। भीमराव अम्बेडकर के कार्य, जीवन पर चर्चा करते गणमान्य लोगों में समाज की वर्तमान दशा और दिशा पर व्याख्यान प्रस्तुत किया। जतिन मित्र स्मृति रक्षा समिति द्वारा गुजराती मित्र मंडल हॉल के पदाधिकारियों का विशेष आभार व्यक्त किया गया, जिन्होंने इस हॉल का उपयोग करने का अवसर दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्यामल घोष, अभिषेक रॉय चौधरी, अनिल दास, शिप्रा मंडल व कई अन्य लोगों का उल्लेखनीय योगदान रहा। इन्होंने सहयोग के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *