बंगाल के अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट, 3 लोगों की मौत

कोलकाता (Kolkata) पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिलांतर्गत एगरा के खादीकुल इलाके में एक अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई है। चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूर्व मेदिनीपुर के जिला पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के ने को बताया कि जिस जगह विस्फोट हुआ, वह ओडिशा की सीमा से सटा क्षेत्र है। वहां पटाखा तैयार करने का काम चल रहा था।

अभी तक तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। कई लोग घायल हैं. घटना की जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने पटाखा फैक्टरी अवैध थी या नहीं, इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। धमाके के कारण इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई है। राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

इस घटना के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पूरी घटना की एनआईए जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे। मजूमदार ने कहा कि पूरे ममता सरकार ने पूरे राज्य को बम और बंदूक बनाने के कारखाने में तब्दील कर दिया है।

देश में कहीं भी ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलेंगी। उधर, आसनसोल की भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि सभी बम फैक्ट्री को पुलिस पटाखे की फैक्ट्री बताती है। ममता बनर्जी के राज्य में बंगाल में एकमात्र उद्योग बम फैक्ट्री है और पंचायत चुनाव जीतने के लिए उसे बम चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *