ममता के विजया सम्मिलनी में शुभेंदु को छोड़ सुकान्त-दिलीप को किया आमंत्रित

कोलकाता। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आयोजित विजया सम्मिलनी कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु को छोड़ विपक्षी दल के नेता सुकांत मजूमदार और दिलीप घोष समेत विपक्षी खेमे के कुछ नेताओं को आमंत्रित किया गया है जिसे लेकर राजनीतिक चर्चा तेज हो गई है। सवाल उठ रहे है कि सत्तारूढ़ पार्टी की आंख का तारा कौन है? मुख्य विपक्षी दल, या विपक्षी दल के नेता?

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर विजया सम्मेलन गुरुवार यानी नौ नवंबर को अलीपुर जेल संग्रहालय में आयोजित किया जाएगा। राज्य सरकार के सूत्रों के मुताबिक, हर बार मुख्य विपक्षी दल के नेता को आमंत्रित किया जाता है। मुख्यमंत्री भाईचारे के लिए ऐसा करते हैं।’ लेकिन वे (विपक्षी दल) शिष्टाचार दिखाने के लिए कभी नहीं आते।

राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों के अनुसार, राज्य भाजपा अध्यक्ष और बालुरघाट सांसद सुकांत मजूमदार, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और मेदिनीपुर सांसद दिलीप घोष के अलावा वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस को आमंत्रित किया जा रहा है। हालांकि शनिवार इस सूची में विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी का नाम नहीं है। हालांकि अभी स्पष्ट नहीं है कि किसी कांग्रेस नेता को आमंत्रित किया जाएगा या नहीं।

पूछे जाने पर कि विपक्ष के नेता को आमंत्रित क्यों नहीं किया गया, एक अधिकारी ने कहा कि यह कोई ‘परिषद कार्यक्रम’ नहीं है। विपक्ष के नेता को आमंत्रित करने का कोई अवसर नहीं है। हालांकि, राजनीतिक दायरे का एक बड़ा हिस्सा सोचता है कि यह महज एक मज़ाक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *