Ronaldo 2

यूरो क्वालीफायर 2024 : रोनाल्डो के दो गोल से पुर्तगाल ने बोस्निया और हर्जेगोविना को हराया

ज़ेनिका (बोस्निया)। पुर्तगाल ने 100% रिकॉर्ड के साथ यूरोपीय क्वालीफायर में केवल दो टीमों में से एक के रूप में अपना दर्जा बरकरार रखा और ग्रुप जे में बोस्निया और हर्जेगोविना (बीआईएच) पर यूईएफए यूरो 2024 क्वालीफायर मुकाबले में 5-0 की व्यापक जीत हासिल की। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पेनल्टी ने उन्हें केवल पांच मिनट के बाद सामने ला दिया और जल्द ही उन्होंने ब्रूनो फर्नांडिस और जोआओ कैंसलो की मदद से अपना दूसरा गोल भी कर दिया।

जोआओ फेलिक्स ने ब्रेक से पहले पांचवां गोल जोड़ा। पुर्तगाल ने यूरोपीय क्वालीफायर में आठ में से आठ जीते हैं, 32 स्कोर किए हैं और केवल दो बार गोल खाए हैं। ज़ेनिका में रोनाल्डो का डबल उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का 23वां था। उन्होंने दस हैट्रिक बनाई हैं, जिनमें दो चार-गोल भी शामिल हैं। उनके 127 में से बाकी 49 गोल सिंगल फाइल में आए हैं।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रिया लगातार तीसरे यूरो में पहुंच गया है और यूईएफए यूरो 2024 के लिए अर्हता प्राप्त करने वाली सातवीं टीम बन गई है क्योंकि उन्होंने सोमवार को बाकू में 1-0 की मामूली जीत दर्ज की। दूसरे हाफ की शुरुआत में मार्सेल सबित्ज़र की पेनल्टी ने बाकू में प्रतिस्पर्धी मुकाबले में अंतर साबित कर दिया। बायर्न मिडफील्डर ने मैदान में उतारे जाने के बाद कुछ ही क्षणों बाद गोल किया।

हालांकि मेजबान टीम ने शाम के अधिकांश समय में मेहमान टीम के साथ मुकाबला किया और देर से पोस्ट पर शॉट मारा लेकिन राल्फ़ रंगनिक की टीम टिकी रही। ऑस्ट्रिया ने मैच दस खिलाड़ियों के साथ समाप्त किया क्योंकि गुइडो बर्गस्टालर को अतिरिक्त समय में दूसरा पीला कार्ड मिला। अब तक, ऑस्ट्रिया, फ्रांस, बेल्जियम, पुर्तगाल, स्पेन, स्कॉटलैंड और तुर्किये सभी ने यूईएफए यूरो 2024 में अपनी जगह बुक कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *